108 प्लेयर्स को पीछे छोड़कर Dinesh Karthik ने गदर काट दिया है!

नाम है दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik), काम है मैच फिनिश करना. इन्होंने IPL2022 में शानदार बल्लेबाजी कर टीम इंडिया में वापसी कर ली है.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए चौथे टी20 मैच में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने दिखाया कि उन्हें मेन इन ब्लू में क्यों वापसी कराई गई थी. ये मैच भारत के लिए करो या मरो मुकाबला था. टीम इंडिया के L लगे हुए थे क्योंकि स्कोर था 13 ओवर बाद 81 रन. कप्तान ऋषभ पंत, ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड और श्रेयर अय्यर वापस लौट चुके थे. फिर दिनेश कार्तिक ने यहीं पर आकर 27 बॉल पर 55 रन ठोक इंडिया को 169 रन तक पहुंचाया और मैच जिताया.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Dinesh Karthik (@dk00019)

अपनी इन्हीं कुछ पारियों के बाद डीके ने T20 रैंकिंग्स में लंबी छलांग लगा ली है. दिनेश कार्तिक ने पाइंट्स टेबल में अपने पीछे 108 खिलाड़ी को छोड़ दिया है. वो इस लिस्ट में 87वें पायदान पर आ गए हैं. वहीं टीम इंडिया के ही ईशान किशने ने भी रैंकिग्स में बड़ी हलचल मचाई है. ईशान किशन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाए. इस सीरीज में उन्होंने दो अर्धशतक समेत 41 की औसत से 206 रन बनाया. ईशान किशन अब दुनिया के छठे बेस्ट T20 बैट्समैन बन गए हैं.

Read Also: नवदीप सैनी ने फेंकी थी स्टार्क को जानलेवा बीमर, मगर बदला वो सिराज से चाहते थे

वहीं पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम T20 रैंकिंग्स में अभी भी टॉप पर हैं.

अगर गेंदबाज़ों की बात करें तो दक्षिण अफ्रीका सीरीज़ के बाद युजी चहल को भी काफी ज्यादा फायदा हुआ है. चहल गेंदबाज़ों की रैंकिंग में तीन पायदान कूदकर अब वर्ल्ड नंबर 23 बन गए हैं. नई रैंकिंग्स में जॉश हेजलवुड अब भी वर्ल्ड के नंबर एक T20 बॉलर हैं.

Read Also: ‘विराट कोहली की बर्बादी के पीछे है रवि शास्त्री का हाथ’, बोले- उन्हें कोचिंग आती ही नहीं थी

 

error: Content is protected !!