T20 विश्वकप के लिए Dinesh Karthik को सेलेक्ट किए जाने से हैरान पूर्व क्रिकेटर, बताई दिलचस्प कहानी

37 साल की उम्र में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने क्रिकेट जगत को हैरान करके रख दिया। 2019 वर्ल्‍ड कप ( ICC World Cup 2019) के बाद जिस खिलाड़ी को भारतीय टीम (India Cricket team) में जगह नहीं मिल रही थी, उसका सेलेक्‍शन इस साल ऑस्‍ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup) के लिए हुआ है।

कार्तिक को आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए शानदार प्रदर्शन करने का ईनाम मिला है। उन्‍होंने वहां मैच फिनिशर की भूमिका निभाई और फैंस का दिल जीता। टी20 वर्ल्‍ड कप में सेलेक्‍शन होने के बाद कार्तिक की खुशी का ठिकाना नहीं रहा और उन्‍होंने एक शानदार मैसेज पोस्‍ट करके खुशी जताई। कार्तिक ने नीले रंग के दिल की इमोजी के साथ लिखा, ‘सपने सच होते हैं।’

वहीं आरसीबी के फील्डिंग कोच और स्‍काउट मालोलान रंगराजन ने दिनेश कार्तिक के पोस्‍ट पर जवाब दिया और आईपीएल 2022 के पहले की एक दिलचस्‍प कहानी बताई। तमिलनाडु के पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि जब कार्तिक ने उन्‍हें अपने लक्ष्‍य के बारे में बताया था तो उन्‍हें विश्‍वास नहीं हुआ था कि वो टी20 इंटरनेशनल टीम में दोबारा जगह बना पाएंगे।

मालोलान ने कार्तिक के ट्वीट पर जवाब दिया और लिखा, ’12 महीने पहले आपने मुझसे कहा था, ‘मैं टी20 वर्ल्‍ड कप में वापसी करना चाहता हूं।’ मुझे समर्थन करने वाला दोस्‍त बनना पड़ा, लेकिन ईमानदारी से लगा था कि आप ऐसा नहीं कर पाएंगे। देखिए, जो आईडिया अन्‍य लोगों को क्रेजी लगे, वो प्रेरणादायी कहानी भी बन जाती है। आगे बढ़े और खिताब जीते।’

दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2022 में आरसीबी के लिए फिनिशर की भूमिका निभाई और अंतिम ओवरों में ताबड़तोड़ रन बनाए। उन्‍होंने आईपीएल 2022 में 16 मैचों में 183.33 के स्‍ट्राइक रेट से 330 रन बनाए। करीब 3 साल बाद कार्तिक की राष्‍ट्रीय टीम में वापसी हुई।

तमिलनाडु के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने इस मौके का फायदा उठाया और 14 पारियों में 130 के स्‍ट्राइक रेट से 193 रन बनाए। आईपीएल के दौरान कार्तिक ने लगातार टी20 वर्ल्‍ड कप में खेलने के अपने समय के बारे बात करते रहे। वो भारत के लिए खिताब जीतना चाहते हैं।

error: Content is protected !!