RCB को हारा मैच जीताने के बाद Dinesh Karthik ने कही दिल छू लेने वाली बात

#RCB फैंस के लिए दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) उर्फ #DK मैन ऑफ द मैच के साथ ही साथ मैन ऑफ द मोमेंट भी हैं. इन्होंने बीती रात राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शानदार पारी खेली थी. दिनेश की इस पारी के दम पर ही आरसीबी ये जीत हासिल कर पाई. कार्तिक जब बल्लेबाजी के लिए आए को ESPN ने आरसीबी की जीत के प्रतिशत सिर्फ 14 बताए थे. यानी ये मैच बहुत हद तक राजस्थान की झोली में था. लेकिन डीके का इरादा कुछ और ही था. डीके ने शहबाज के साथ 32 गेंदों पर 67 रन जोड़ डाले.

डीके 23 गेंदों पर 44 रन बनाकर नाबाद रहे तो वहीं शहबाज ने 26 गेंदों पर 45 रन की अच्छी पारी खेली. मैच के बाद दिनेश ने अपनी पारी के बारे में बात की.

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) कहते हैं कि मैंने अपने टैलेंट के साथ न्याय करने की कोशिश की बस. मुझे ऐसा लगता है कि मैं पिछले कुछ सालों में देश के लिए और अच्छा कर सकता था. मेरी ट्रेनिंग अब पहले से बिल्कुल अलग है. मैं कॉमेंट्री तो कर रहा था लेकिन साथ ही खुद से कह रहा था कि अभी मैं खत्म नहीं हुआ हूं. मुझे अभी भी टीम इंडिया के लिए खेलने की आस है. जब मैं बैटिंग के लिए आया तो हमें 12 रन प्रति ओवर चाहिए थे. ऐसे में हम पैनिक नहीं कर सकते थे. हमें शांत रहकर ये तय करना था कि हम किस पर हमला कर सकते हैं?

दिनेशा कार्तिक कहते हैं कि उन्होंने सफेद गेंद की क्रिकेट बहुत खेली है. साथ ही अब वो तैयारी भी उसी की कर रहे हैं. मैदान पर तो आपको बस रिजल्ट दिखता है. असली मेहनत तो प्रैक्टिस के दौरान होती है. मैं अपनी प्रैक्टिस को ही अपनी पारियों का श्रेय दूंगा. क्योंकि टी-20 क्रिकेट में आपको पहले से ही तय करना होता है कि आप क्या करने वाले हैं. अगर आप ऐसा नहीं कर सकते हैं तो आपके पास शॉट बदलने की काबिलियत होनी चाहिए.

error: Content is protected !!