‘मालिक का करोड़ों खा गए Delhi Capitals के 3 खिलाड़ी’, महंगा पड़ा दांव

आईपीएल 2022 के शुरू होने से पहले कागजों पर दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम काफी मजबूत नजर आ रही थी। लेकिन डीसी की टीम ने नीलामी के दौरान कुछ ऐसे दांव खेले थे जो अब उन पर काफी भारी पड़े थे। यही कारण है कि आज इस लेख के माध्यम से हम आपको उन 3 खिलाड़ियों के नाम बताएंगे जिन्हें डीसी ने खरीद/ रिटेन कर बड़ी गलती की है।

दिल्ली कैपिटल्स ने इन 3 खिलाडियों को खरीदकर कर दी भारी मिस्टेक, महंगा पड़ा दांव

एनरिक नोरखिया (Anrich Nortje)

दिल्ली कैपिटल्स अफ्रीका के तेज़ गेंदबाज एनरिक नोरखिया (Anrich Nortje) ​​को6.50 करोड़ रुपये में रिटेन किया लेकिन अपनी खराब फिटनेस के कारण आधे से ज्यादा सीजन में वह दिल्ली कैपिटल्स के लिए नहीं खेल सके।नॉर्खिया का इकोनॉमी रेट भी लगभग 11 का रहा है, जिससे यह कहने में कोई मुश्किल नहीं होगी कि उनको रिटेनकरना दिल्ली की सबसे बड़ी गलती है।

Anrich Nortje
Anrich Nortje

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur)

पिछले साल तक शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे। पिछले साल शार्दुल ने सीएसके के लिए बल्ले और गेंद दोनों से शानदार योगदान दिया था, लेकिन उनका प्रदर्शन इस साल कुछ खास नहीं रहा।इस खिलाड़ी कोडीसी ने10.75 करोड़ रुपये में खरीदा था, वहीँ उनके प्रदर्शन की बात करें तो 10 मैचों में सिर्फ 9 विकेट लेने के साथ इकोनॉमी रेट भी कुछ ख़ास नहीं रहा, ऐसे में ये बोलना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि डीसी को ये सौदा काफी महंगा पड़ा।

Shardul Thakur
Shardul Thakur

मिचेल मार्श (Mitchell Marsh)

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिशेल मार्श (Mitchell Marsh) ने इस सीजन में डीसी को बेहद निराश किया है। डीसी नेमार्श को 6.5 करोड़ में खरीदा,  लेकिन चोट की वजह से वह आधा टूर्नामेंट भी नहीं खेल पाए। वहीँ जब वह टीम में वापस आए, तो सभी को उनसे अधिक उम्मीद हो गई, लेकिन एक बार फिर से वह फ्लॉप सबित हुए और 4 आईपीएल मुकाबले में सिर्फ 74 रन ही बना सकें, इसके साथ ही गेंदबाजी में भी कोई कमाल नहीं दिखा सकें हैं। ऐसे में ये कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा की दिल्ली का उन पर दांव लगाना महंगा पड़ गया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Delhi Capitals (@delhicapitals)

error: Content is protected !!