Video: आखिरी 18 गेंद पर चाहिए थे 59 रन, Shanaka के तूफान में उड़ा आस्ट्रेलिया

Srilanka और Australia के बीच तीसरे और आखिरी मैच दासुन शनाका (Dasun Shanaka) ने कुछ ऐसा किया कि ऑस्ट्रेलिया की घिघ्गी बंध गई. दासुन शनाका (Dasun Shanaka) की इस पारी की बदौलत श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को 4 विकेट से हरा दिया. इस टी20 मुकाबले ने इतिहास में अपना नाम दर्ज करा दिया.

इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 176 रन बनाए थे. जवाब में श्रीलंका को 177 रन बनाने थे. एक वक्त ये मैं आसानी से ऑस्ट्रेलिया जीतती हुई नजर आ रही थी. 17 ओवर में श्रीलंका मात्र 118 रन ही बना पाई थी और उसके 6 विकेट भी गिर चुके थे. जीत के लिए 3 ओवर में चाहिए थे 59 रन. मगर तभी आया शनाका स्टोर्म.

दासुन शनाका ने कप्तानी पारी खेलते हुए शानदार हवाई शॉट लगाए और टीम को स्कोर के पार पहुंचाया.

श्रीलंका के कप्तान ने 25 गेंदों में नाबाद 54 रन की यादगार पारी खेली . हालांकि सीरीज ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से अपने नाम किया लेकिन आखरी जीत ने श्रीलंका के सम्मान को बचाया.

श्रीलंका को शनाका और करुणारत्ने ने दिलाई जीत

आपको बता दें कि 177 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत कुछ खास बिल्कुल भी नहीं थी. 25 रन के स्कोर पर टीम का पहला विकेट गिरा. दनुष्का गुनातिलका 15 रन बनाकर आउट हुए. पथुम निशांका ने 27 और चरिथ असालंका ने 26 रन की पारी खेली.

अंत में कप्तान दासुन शनाका ने नाबाद 54 और चमिका करुणारत्ने ने 14 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिला दी. ऑस्ट्रेलिया के लिए मार्कस स्टोइनिस और जोस हेजलवुड ने दो-दो विकेट लिए. वहीं, एश्टन एगर और जाय रिचर्डसन को एक-एक विकेट मिला. पिछले मैच के हीरो केन और झाय ने इस मैच में जमकर रन लुटाए और कंगारू टीम की हार का कारण बने.

Read Also: Ind vs SA: दूसरे T20 में ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा मौका

 

error: Content is protected !!