‘दोस्ती-यारी, नेपोटिज्म में बनाई जा रही टीम’, एशिया कप का सेलेक्शन देख भड़का दिग्गज

एशिया कप शुरू होने में मात्र 3 दिन बाकी रह गए है. ऐसे में एशिया कप के लिए सभी टीमों का घोषणा हो चुका है. श्रीलंका की मेजबानी में एशिया कप 2022 यूएई में 27 अगस्त से खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट का फाइनल 11 सितंबर को खेला जाएगा.

एशिया कप की शुरुआत होने से पहले ही पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर ने पाकिस्तान टीम के चयन को लेकर बहुत बड़ा बयान दिया है. उन्होंने चयनकर्ताओं पर टीम चयन को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं. साथ ही उन्होंने यारी दोस्ती में टीम का चयन करने का आरोप लगाया है. पाकिस्तान को अपना पहला मुकाबला अपने चिर प्रतिद्वंदी भारत के साथ 28 अगस्त को खेलना है.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर दानिश कनेरिया हमेशा अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते है. हाल ही में दानिश कनेरिया ने एक और चौंकाने वाला बयान दिया है. दानिश कनेरिया ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम को जमकर लताड़ लगाते हुए कहा है कि टीम में खिलाड़ियों का चयन दोस्ती-यारी को देखते हुए किया गया है.

पूर्व लेग स्पिनर ने क्रिकेट एडिक्टर से बात करते हुए कहा है कि ‘पाकिस्तान क्रिकेट टीम का चयन में दोस्ती को प्राथमिकता दी जा रही है. घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खिलाने पर विचार नहीं किया जा रहा है.’उन्होंने आगे कहा कि ‘भारत ने अपनी दो-तीन टीम बना ली है. जो भी टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है. उसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलाया जा रहा है. क्योंकि भारत अपने बैकअप पर काम कर रहा है. मैंने कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ का बयान पढ़ा था कि हम भविष्य के लिए योजना बना रहे हैं.’

एशिया कप के लिए पाकिस्तानी टीम इस प्रकार हैं:- बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), फखर जमां, हारिस रऊफ, खुशदिल शाह, हैदर अली, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, आसिफ अली, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, मोहम्मद हसनैन, शाहनवाज दहानी और उस्मान कादिर.

एशिया कप के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है:- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार अर्शदीप सिंह, आवेश खान.

error: Content is protected !!