‘आज भी एक ओवर में तीन बार ऋषभ पंत को आउट कर सकता हूं’- Dale Steyn

Dale Steyn on Rishabh Pant: साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के चौथे मैच में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 27 गेंदों में 55 रन बना दिए थे. टीम इंडिया के लिए 16 साल पहले टी20 डेब्यू करने वाले कार्तिक ने नेशनल टीम के लिए इस फॉर्मेट में ये पहली फिफ्टी रही। वहीँ दूसरी तरफ टीम के कप्तान ऋषभ पंत खराब फॉर्म से लगातार जूझते हुए नज़र आ रहे हैं।

उनके बल्ले से सीरीज के 4 मैचों में सिर्फ 57 रन ही निकल सकें हैं. ऐसे में  आगामी वर्ल्ड कप को लेकर क्रिकेट के जानकारों सवाल खड़े करने शुरू कर दिए हैं. वहीँ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) से पहले दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को विश्व कप टीम का हिस्सा बनने के लिए भी कह दिया है.

स्टेन ने किसे माना ज्यादा बेहतर

डेल स्टेन से जब पूछा गया कि क्या दिनेश कार्तिक ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऋषभ पंत पे बढ़त बना चुके हैं? इस पर उन्होंने जवाब में हाँ कह दिया. स्टेन के मुताबिक पंत ने सीरीज में मौका मिलने के बाद भी कई गलतियाँ की है. लेकिन वहीँ कार्तिक ने हर बार ये दिखाया कि वह किस स्तर के प्लेयर हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by 🔘 (@dalesteyn)

वर्ल्ड कप जीतने के लिए फॉर्म बेहद ज़रूरी

वहीँ डेल स्टेन ने आगे कहा कि ‘मुझे ये महसूस होता है कि आप अगर  टी20 वर्ल्ड कप का ख़िताब हासिल करना चाहते हैं, तो आपको फॉर्म वाले खिलाड़ी को लेना होगा, जो आपको टूर्नामेंट जीता सकें. ऐसे में दिनेश इतने बेहतरीन फॉर्म में हैं कि अगर वह खेलना जारी रखते हैं, तो आप उन्हें वर्ल्ड कप के लिए  भारतीय टीम की लिस्ट में उनका नाम पहला होगा.

इस सीरीज के आंकड़े बनें सबूत

दिनेश कार्तिक ने मौजूदा सीरीज की 4 पारियों में लगभग 159 के स्ट्राइक रेट और  46 की शानदार औसत से कुल 92 रन बनाए हैं। वहीँ पंत ने इस दौरान बस 57 रन बना सकें हैं. वहीँ कार्तिक लगातार एक फिनिशर की भूमिका निभाते हुए नज़र आ रहे हैं.

टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया के मैदानों पर 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम को ग्रुप 2 में रखा गया है और पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ होगा.

Read Also: कार्तिक के लिए आपस में भिड़े में गावस्कर और गंभीर, बोले- तुम कौन होते हो उसे बाहर निकालने वाले

error: Content is protected !!