CWG 2022: सेमीफाइनल में भारत ने इंग्लैंड को 4 रन से हराया, मेडल जीतना हुआ पक्का

India beats England in CWG 2022 Semifinal by 4 Runs: बड़े खिलाड़ी हमेशा बड़े मैचों में अच्छा खेल दिखाते हैं. स्मृति मंधना (Smriti Mandhana) ने कुछ ऐसा ही सेमीफाइनल में किया.

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के सेमीफाइनल मुकाबले में तूफानी पारी खेल भारतीय टीम को थोड़ा सा लड़ने की उम्मीद दी. उनकी शानदार बल्लेबाजी के दमपर भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 164 रनों का टारगेट इंग्लैंड को दिया जिसे इंग्लैंड चेस नहीं कर पाई. टीम इंडिया अब गोल्ड मेडल के लिए फाइनल में भिडेगी. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मुकाबले में जो टीम जीतेगी वो टीम भारत से फाइनल में खेलेगी.

बल्लेबाजी में स्मृति मंधाना ने कमाल दिखाया तो गेंदबाजी में स्नेह राणा ने चमत्कार कर दिया. उन्होंने एक हाई स्कोरिंग मुकाबले में 4 ओवर में सिर्फ 28 रन देकर 2 विकेट हासिल किए.

मंधाना ने 32 गेंदों पर 61 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. उनहोंने 50 रन तो सिर्फ चौके और छक्के से ही बना दिये. मंधाना ने अपनी पारी के दौरान कुल 11 बाउंड्री लगाई. इनमें 8 चौके और 3 छक्के शामिल थे. मंधाना ने अपनी पारी के दौरान 11 बाउंड्रीज लगाई.


इतना ही नहीं स्मृति ने इसी के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट नॉकआउट में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड दर्ज कर लिया. इससे पहले ये रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया की मैग लेनिंग के नाम था. जिन्होंने 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ 27 गेंदों में अर्धशतक बनाया था.

Read More: Deepak Chahar ने भरी हुंकार, बोले- चाहता तो अर्श-आवेश की जगह वेस्टइंडीज के खिलाफ ही ले लेता

error: Content is protected !!