CSK Vs LSG IPL 2022: Dhoni-Jadeja के बस एक फैसले ने पूरा मैच लुटवा दिया, ‘बेबी एबी’ ने खूब पीटा

CSK vs LSG Shivam Dube 19th over IPL 2022: आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है. जब चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने शुरुआती दोनों मैच हार लिए हैं. लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाफ खेले गए दूसरे मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स एक बार को मैच अपने कब्जे में करने के लिए पूरी तरह तैयार थी. लेकिन आखिरी वक्त पर महेंद्र सिंह धोनी (Dhoni) और रविंद्र जडेजा (Jadeja) ने एक ऐसा फैसला लिया जिसने टीम को डुबो दिया.

रविंद्र जडेजा तो सीएसके के सिर्फ नाम के ही कप्तान है ऐसे में एम एस धोनी कप्तानी कर रहे थे. उन्होंने जब लखनऊ को 2 ओवर में 34 रन चाहिए था तो 19वां ओवर शिवम दुबे को थमा दिया. शिवम दुबे (Shivam Dube) ने इस ओवर में 25 रन लुटाए. कप्तान धोनी का मंत्र भी शिवम दुबे को बचा नहीं पाया.

19वें ओवर की पूरी कहानी Wicketlo की जुबानी

  1. 18. 1 ओवर- 6 रन, वाइड, वाइड
  2. 18.2 ओवर- 1 रन
  3. 18.3 ओवर- 2 रन
  4. 18.4 ओवर- 4 रन
  5. 18.5 ओवर- 4 रन
  6. 18.6 ओवर- 6 रन

शिवम दुबे को 19वां ओवर कराना इसलिए भी खराब था क्योंकि शिवम दुबे ने इससे पहले मैच में कोई भी ओवर नहीं किया था. साथ ही मैदान पर इतनी ज्यादा ओस आ रही थी कि जिसके चलते अच्छे से अच्छा गेंदबाज भी गेंद नहीं डाल पा रहा था. ऐसे में धोनी का यह मास्टर स्ट्रोक बहुत ही खराब था. हालांकि इससे पहले शिवम दुबे ने बल्लेबाजी से अच्छी पारी खेली थी. शिवम दुबे ने 26 बॉल पर 49 रनों पारी खेली थी. मगर उनके एक ओवर ने उनको हीरो से विलेन बना दिया.

आपको बता दें कि सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 210 रनों का स्कोर बनाया था. चेन्नई के तरफ से रॉबिन उथप्पा ने 50, शिवम दुबे ने 49, मोइन अली ने 35 और आखिरी ओवर में महेंद्र सिंह धोनी ने 6 गेंदों पर 16 रन बनाए. जवाब में लखनऊ ने आखिरी ओवर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. Read More: Harshal Patel बने लगातार 2 मेडन ओवर फेंकने वाले IPL के दूसरे गेंदबाज, पहला कौन है?

error: Content is protected !!