इस वजह से बुरी तरह CSK को IPL 2022 में खल रही हैं इन 3 खिलाड़ियों की कमी

IPL के 15वें सीजन में 4 बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही है. सीएसके अपने पहले चार मैच हार चुकी है. इस टी20 लीग के इतिहास में यह पहली बार है जब चेन्नई को शुरुआत में ही 4 मैचों में हार मिली है. इन चार हार के बाद सीएसके की टीम 10 टीमों के पॉइंट टेबल में सबसे नीचे है. CSK का नेट रन रेट -1.211 है.

आईपीएल 2022 से ठीक दो दिन पहले महेंद्र सिंह धोनी ने ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को कप्तानी सौंपी थी. धोनी की देखरेख में जडेजा को भविष्य के लिए तैयार किया जा रहा है. जडेजा मौजूदा सत्र में न तो कप्तानी में और न ही बल्लेबाजी या गेंदबाजी में कोई प्रभाव छोड़ पाए हैं.

आईपीएल 2022 मेगा नीलामी के माध्यम से, सीएसके ने अपने लगभग सभी पुराने प्लेयर्स को जोड़ने की कोशिश की लेकिन कुछ मैच विजेता खिलाडी ऐसे भी थे. जिन्हें फ्रेंचाइजी छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा. वे कौन से 3 प्लेयर्स हैं जिनकी सीएसके को इस लीग में कमी महसूस हो रही है? आइए जानते हैं:-

शार्दुल ठाकुर

ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर साल 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़े थे. वह उस वक़्त मुंबई इंडियंस से सीएसके में आए थे. तभी से शार्दुल सीएसके टीम का अभिन्न हिस्सा बने हुए हैं.

सीएसके को जब भी विकेट की जरूरत होती थी, शार्दुल विकेट लेते थे. मध्यम गति के इस गेंदबाज ने पिछले साल यानी 2021 में सीएसके के लिए 16 मैचों में कुल 21 विकेट लिए थे. 30 वर्षीय शार्दुल गेंद को स्विंग कराने की क्षमता रखते हैं. वह नीचे के क्रम में आकर तेजी से बल्लेबाजी करने की क्षमता भी रखते हैं.

फाफ डु प्लेसिस

आईपीएल का 14वां सीजन दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस के लिए शानदार रहा था. उन्होंने आईपीएल 2021 में सीएसके के लिए खेलते हुए 16 इनिंग्स में कुल 633 रन बनाए थे. वह उस सीजन में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे. रितुराज गायकवाड़ के साथ डु प्लेसिस ने टॉप ऑर्डर में कई बड़ी पार्टनरशिप की. शीर्ष क्रम में डु प्लेसिस के लगातार बेहतर प्रदर्शन के दम पर ही सीएसके ने चौथी बार ट्रॉफी पर कब्जा किया था.

सैम करेन

आईपीएल के पिछले दो सीजन में इंग्लैंड के प्रतिभाशाली ऑलराउंडर सैम करेन चेन्नई सुपर किंग्स का अहम हिस्सा हुआ करते थे. पिछले साल जब सीएसके ने खिताब जीता था तो उसमें सैम करेन की भूमिका भी अहम थी. सैम करेन ने सीएसके के लिए 23 मैचों में 22 विकेट लेने के साथ ही कुल 242 रन भी बनाए हैं.

23 साल के करेन नई गेंद से गेंदबाजी करने के अलावा नीचे के क्रम में बल्लेबाजी करने का विकल्प भी देते हैं. इस सीजन सैम करेन ने आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन से खुद को दूर कर लिया था. सीएसके (CSK) मौजूदा आईपीएल में करेन का विकल्प ढूंढने में नाकाम रही है.

error: Content is protected !!