वो 5 खिलाड़ी जो IPL 2022 में शानदार प्रदर्शन कर नेशनल टीम में दावा ठोक सकते हैं

IPL 2022: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का खेल जारी है. कई भारतीय खिलाड़ी आईपीएल के जरिए टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अपनी दावेदारी ठोक सकते हैं. इसके साथ ही टीम से बाहर चल रहे प्लेयर्स के पास भी वापसी करने का मौका है. बायो-बबल रुल को देखते हुए कहा जा सकता है कि 23 मेंबर्स टीम का चयन किया जाएगा. चलिए जानते हैं कौन से 5 खिलाड़ी IPL के जरिए टीम में अपनी जगह पक्की कर सकते हैं?

पृथ्वी शॉ

स्टार ओपनर पृथ्वी शॉ दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल में धमाल मचा रहे हैं. पृथ्वी ने केकेआर और लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मजबूत अर्धशतक बनाया. टी20 क्रिकेट में उनका स्ट्राइक रेट 149 के आसपास है. वह ओपनिंग स्लॉट के दावेदार हैं.

Hardik Pandya abuses Mohammed Shami
Hardik Pandya abuses Mohammed Shami

हार्दिक पांड्या 

गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या अब अपने पुराने रंग में नजर आ रहे हैं. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उन्होंने अर्धशतक लगाया. इसके अलावा वह चार ओवर का कोटा भी पूरा करने में सक्षम हैं. भारत के तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर विकल्प पांड्या शामिल हैं. ऑस्ट्रेलिया में उनका अनुभव काम आ सकता है.

IPL 2022 Kuldeep Yadav

कुलदीप यादव

आईपीएल के इस सीजन में अब तक चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने चार मैचों में 10 विकेट ले चुके हैं. कुलदीप अपनी तरह के अकेले गेंदबाज हैं. वह विदेशी पिचों पर भी कमाल कर सकते हैं. युजवेंद्र चहल के साथ उनकी जोड़ी काफी अच्छी है. कुलदीप ने तीनों प्रारूपों में भारत के लिए क्रिकेट खेला है.

Umesh Yadav giving Cap

उमेश यादव

भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव ने एक बार फिर अपनी काबिलियत साबित की है. उमेश इस आईपीएल में कहर बरपा रहे हैं. उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए पांच मैचों में 10 विकेट लिए हैं. जिसके बाद उन्हें वनडे और टी20 टीम में दोबारा मौका मिल सकता है.

Read More: अंबानी कनेक्शन: 5 हार के बाद भी Mumbai पहुंचती है Playoffs में, जीतती है ट्राफी

राहुल चाहर 

आईपीएल मेगा ऑक्शन से पहले मुंबई इंडियंस राहुल चाहर को रिलीज किया था. जिसके बाद पंजाब किंग्स ने उन पर दांव लगाया है. वह चहल के बाद भारत के सबसे पसंदीदा लेग स्पिनर हो सकते हैं. उन्होंने अब तक 4 मैचों में 7 विकेट लिए हैं. (IPL 2022)

 

error: Content is protected !!