3rd ODI में ये नया खिलाड़ी करेगा KL के साथ ओपनिंग, डेब्यू के लिए है तैयार

भारतीय क्रिकेट टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में भिड़ रही है. इस सीरीज के दूसरे मुकाबले के बाद भारतीय टीम ने 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. ऐसे में सीरीज का आखिरी मुकाबला मात्र औपचारिकता के लिए खेला जाएगा. तीसरे वनडे में टीम की प्लेइंग 11 में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. खासकर भारतीय टीम के लिए एक नया ओपनिंग बल्लेबाज पारी की शुरुआत करते हुए नजर आ सकता है.

टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करेगा ये खिलाड़ी

तीसरे वनडे मुकाबले में स्टार ओपनिंग बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. ऋतुराज गायकवाड़ ने टीम इंडिया में जगह आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन कर पाई थी. ये खिलाड़ी भारत के लिए टी20 मुकाबले तो खेल चुका है, लेकिन अभी तक उन्होंने वनडे में डेब्यू नहीं किया है. लेकिन जिम्बाब्वे के खिलाफ आखिरी वनडे मुकाबले में टीम इंडिया के लिए गायकवाड़ पहली बार वनडे क्रिकेट में भी ओपनिंग करते हुए नजर आ सकते हैं.

पहले कभी नहीं मिला मौका

इस खिलाड़ी को वेस्टइंडीज के खिलाफ भी जगह नहीं मिली थी, लेकिन जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में ईशान किशन ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया था. जब उनसे भारतीय टीम को बड़ी पारी की उम्मीद थी. उन्होंने 13 गेंदों में सिर्फ 6 रन बनाए. ऐसे में तीसरे वनडे मैच में उनकी जगह ऋतुराज गायकवाड़ को मौका मिल सकता है. गायकवाड़ अगले मुकाबले में ओपनिंग करने के सबसे बड़े दावेदार हो सकते हैं.

टी20 मैचों में मिल रही जगह

ऋतुराज गायकवाड़ ने आईपीएल 2021 में अपने दम पर चेन्नई सुपर किंग्स को खिताब दिलाया था, लेकिन आईपीएल 2022 में वह करिश्मा दोहरा नहीं सके. फिर भी सेलेक्टर्स ने उन्हें टीम इंडिया की टी20 टीम में जगह दी है. ऋतुराज गायकवाड़ ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 9 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 16.88 की औसत से सिर्फ 135 रन ही बनाए हैं.

error: Content is protected !!