अचानक कहां खो गया टीम इंडिया का ये मिस्ट्री बॉलर? T20 वर्ल्ड कप के बाद से ही है बाहर

भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त अलग-अलग टीमों के खिलाफ सीरीज में भिड़ रही है. कारण ये है कि भारतीय टीम को इस साल एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में भिड़ना है. इसी क्रम में टीम इंडिया को अब जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भिड़ना है. इन सभी दौरों पर युवा खिलाड़ियों को लगातार मौके दिए जा रहे हैं. लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा है जिसे टी20 वर्ल्ड कप के बाद से ही मौका नहीं मिल पाया है.

अचानक गुम हो गया टीम इंडिया का ये गेंदबाज

भारतीय टीम के स्टार स्पिन गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती को लंबे समय से टीम में खेलने का मौका नहीं मिला है. वरुण टी20 वर्ल्ड कप के बाद से ही भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं. वरुण को आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने के बाद टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका मिला था. लेकिन वो ज्यादा दिनों तक टीम में टिक नहीं पाए. उनको पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह दी गई थी, लेकिन टीम इंडिया की उस टूर्नामेंट में हार के बाद से ही वरुण को फिर भारतीय टीम में नहीं देखा गया है.

माने जाते थे मिस्ट्री गेंदबाज

एक समय ऐसा माना जाता था कि वरुण चक्रवर्ती के रूप में टीम इंडिया को एक मिस्ट्री गेंदबाज मिल चुका है. लेकिन अब इस खिलाड़ी के लिए टीम इंडिया में वापसी कर पाना भी नामुमकिन के बराबर है. अब युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और रवि बिश्नोई जैसे गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के चलते वरुण को फिर मौका मिल पाना बेहद मुश्किल है. वरुण को मिस्ट्री गेंदबाज इसलिए माना जाता है क्योंकि उनके पास अलग-अलग गेंद फेंकने का टैलेंट है.

जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया

वरुण चक्रवर्ती को आगामी जिम्बाब्वे सीरीज के लिए भी टीम इंडिया में जगह नहीं दी गई है. जहां पिछली कई सीरीज से टीम में युवा खिलाड़ियों पर ज्यादा जोर दिया जा रहा है वहीं वरुण को लगातार इग्नोर किया जा रहा है. आईपीएल 2021 के हीरो रहे वरुण चक्रवर्ती 2022 में पूरी तरह फेल रहे. मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती के पास 7 तरह से गेंद फेंक फेंकने की काबिलियत हैं. वो ऑफब्रेक, लेगब्रेक,  गुगली, कैरम बॉल, फ्लिपर, टॉपस्पिन, पैर की उंगलियों पर यॉर्कर फेंक सकते हैं.

error: Content is protected !!