6 गेंद पर बनाने थे 9 रन, स्मिथ के अजीब शॉट ने दिलाई जीत, देखें Video

आधुनिक क्रिकेट (Cricket) में जब से ही टी-20 (T-20) का फॉर्मेट आया है बल्लेबाजों का खेलने का तरीका ही बदल गया है. रोजाना नए-नए शॉट की रचना हो रही है. ऐसा ही कुछ एक बार फिर से दिखाई दिया है न्यूजीलैंड की सुपर स्मैश लीग (Super Smash League) में. यहां 15वें मैच में जब वेलिंग्टन की ओर से खेल रहे नेथन स्मिथ (Otago) ओटागो के लिए बल्लेबाजी कर रहे थे उन्हें बॉल डफी ने एक उछाल लेती गेंद फेंकी. तभी स्मिथ ने गेंद को विकेटकीपर के सिर के ऊपर से सैर कराकर मैदान से बाहर छक्के के लिए रवाना कर दिया.

आपको बता दें कि नेथन स्मिथ का ये शॉट स्पार्क स्पोर्ट्स के के ट्वीटर हैंडल पर पोस्ट किया है. ये वीडियो 21 सेकंड का है. फैंस इस वीडियो को बार-बार देख रहे हैं. ये शॉट इतना शानदार है कि मैच के कमेंटेटर भी इस तरह की बल्लेबाजी देख हैरान रह गये हैं और तारीफें करते नहीं थक रहे हैं.

गौरतलब है ट्विटर पर पोस्ट ये वीडियो वेलिंग्टन और ओटागो के बीच खेले गए अंतिम ओवर की है. दरअसल, वेलिंग्टन को जीत के लिए आखिरी ओवर में 9 रन चाहिए थे. ओटागो के लिए तभी गेंदबाजी करने आए डफी. बाकी क्या हाल हुआ गेंद का वो आप ऊपर वीडियो में देख ही सकते हैं.

मैच का हाल

ओटागो ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 166 रन बनाए. जिसके बाद स्मिथ की वजह से वेलिंग्टन ये मैच 19.2 ओवर में ही जीत गई. ओटागो की टीम अभी तक इस लीम में सात मैच खेल चुकी हैं. मगर उसे जीत सिर्फ एक ही मुकाबले में मिली है. तो वहीं वेलिंग्टन की ये 5 वें मुकाबले में तीसरी जीत थी.

ये भी पढ़ें: वो 5 भारतीय बल्लेबाज जो वनडे में भी खेलते थे टेस्ट, स्ट्राइक रेट देख शर्म आ जाए

error: Content is protected !!