‘गिल’ ने जीता फैंस का ‘दिल’, जड़ा करियर का पहला शतक…तोड़ा सचिन का 24 साल पुराना रिकॉर्ड

जिम्बाब्वे सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले में शुभमन गिल (Shubman Gill) ने शानदार बल्लेबाजी की। शुभमन गिल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना पहला शतक लगाया। गिल ने महज 82 गेंदों में अपना यह शतक पूरा किया। हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए इस मुकाबले में शुभमन गिल ने बल्ले से कई करारे शॉट लगाए। पारी के आखिरी ओवर में गिल आउट हो गए।

97 गेंदों में बनाए शानदार 130 रन

शुभमन गिल ने महज 97 गेंदों में 130 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने 15 चौके और एक छक्का लगाया। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 134.02 का रहा। शुभमन गिल पिछले कुछ समय से लगातार टीम इंडिया के लिए रन बना रहे हैं। वेस्टइंडीज के बाद जिम्बाब्वे दौरे पर भी गिल का बल्ला लगातार हल्ला बोल रहा है। शुभमन गिल को अगले साल होने वाले 50 ओवर वर्ल्ड कप में जगह दिया जा सकता है।

फैंस कर रहे गिल के शतक की तारीफ

सोशल मीडिया पर शुभमन गिल ट्रेंड कर रहे हैं। फैंस लगातार उन्हें लेकर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। आखिरी चार वनडे पारियों में शुभमन गिल ने 3 बार अर्धशतक का आंकड़ा पार किया है। वेस्टइंडीज में अगर बारिश के कारण मैच को ना रोका गया होता तो गिल अपना शतक तभी पूरा कर लेते। इससे पहले उन्होंने सीरीज के पहले मैच में नाबाद 82 रन बनाए थे।

इस खास क्लब में हुए शामिल

साल 2019 में एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले शुभमन ने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक बनाने के लिए 30 पारियों का सहारा लिया। इतने कम उम्र में विदेशी सरजमीं पर शतक लगाने वाले शुभमन गिल तीसरे भारतीय खिलाड़ी है। गिल से पहले ऑस्ट्रेलिया में युवराज सिंह और इंग्लैंड में विराट कोहली वनडे मुकाबलों में शतक लगा चुके हैं। जबकि 23 साल की उम्र में जिम्बाब्वे के खिलाफ रोहित शर्मा ने शतक लगाया था। अब इस लिस्ट में गिल का नाम भी जुड़ गया है।

error: Content is protected !!