वॉरियर इज बैक…फिर आएगी गेंदबाजों की शामत, फिर मचेगा कोहराम, वापसी के लिए तैयार है Yuvraj Singh

गेंदबाजों के छक्के छुड़ाने में माहिर भारतीय टीम के पूर्व विजय विजयी खिलाड़ी युवराज सिंह (Yuvraj Singh) एक बार फिर से मैदान पर वापसी के लिए तैयार है। युवी ने हाल ही में एक अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें वह नेट्स पर पसीना बहाते और जमकर चौके-छक्के लगाते हुए नजर आए। इंटरनेट पर यह वीडियो आग की तरह तेजी से फैल रहा है। युवराज अपने उसी अंदाज में शॉट्स खेलते नजर आए, जैसे टीम इंडिया के लिए खेला करते थे।

Yuvraj Singh in Nets

वॉरियर इज बैक वीडियो शेयर कर सिक्सर किंग ने कहा, ‘वॉरियर इज बैक।’ वहीं, पोस्ट को कैप्शन देते हुए लिखा, ”जो होने जा रहा है उसके लिए बहुत उत्साहित हूं।” युवराज कह रहे हैं, ”मैंने कहा थोड़ी क्रिकेट की प्रैक्टिस भी करनी है, ये ना हो जब टूर्नामेंट आए तो..” जानकारी के लिए बता दें कि युवराज सिंह लीजेंड्स क्रिकेट लीग (LLC) टूर्नामेंट से मैदान पर वापसी करेंगे। ये मैच 16 सितंबर को कोलकाता के ईडन गार्ड्न्स के मैदान पर खेला जाएगा।

Yuvraj Paaji

दादा की कप्तानी में करेंगे वापसी युवराज सिंह अपने पुराने मित्र और टीम इंडिया में उनके सबसे पहले कप्तान सौरव गांगुली की कप्तानी वाली इंडिया महाराजा की टीम में खेलेंगे। यह मैच ओएन मॉर्गन की अगुआई वाली वर्ल्ड जॉयंट्स के खिलाफ खेला जाएगा। ये स्पेशल मैच आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर खेला जा रहा है। इस मैच में युवी और दादा के अलावा इंडिया महाराजा की टीम की ओर से वीरेंद्र सहवाग, इरफान पठान, हरभजन सिंह, जहीर खान, पार्थिव पटेल जैसे अन्य कई बड़े नाम भी खेलते दिखाई देंगे।

2019 में लिया था संन्यास दिसंबर में 41 साल के होने जा रहे हैं सिक्सर किंग युवराज सिंह ने 2019 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था। टीम इंडिया को 2007 का टी20 वर्ल्ड कप और 2011 का वनडे विश्व कप जीतने में उनका बहुत बड़ा योगदान रहा। 2007 में युवी ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में लगातार 6 छक्के जड़ने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था, जो क्रिकेट फैंस कभी नहीं भूल सकते। 2011 में भी वो बल्ले और गेंद से अपना जलवा बिखरने में सफल रहे थे और टूर्नामेंट के अंत में 362 रन और 15 विकेट लेने के लिए उनको प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड भी मिला था।

शानदार रहा करियर बाएं हाथ के दिग्गज खिलाड़ी ने भारत के लिए 40 टेस्ट, 304 वनडे और 58 T20I मैच खेले। 40 टेस्ट में युवी के नाम पर 34 की औसत से 1900, एकदिवसीय फॉर्मेट में 36.56 की औसत से कुल 8701 और टी20 इंटरनेशनल में 136.38 के स्ट्राइक रेट से 1177 रन दर्ज है। तीनों फॉर्मेट में उन्होंने कुल मिलाकर 148 विकेट भी चटकाए।

error: Content is protected !!