Virat Kohli ने पहली बार तोड़ी अपनी खामोशी, खराब फॉर्म के पीछे बताई ये वजह

 संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप से पहले, भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने स्वीकार किया है कि वह इंग्लैंड के दौरे पर बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाए थे, जिसके बाद उन्होंने अपने शॉट चयन पर काम किया और कई सुधार किए हैं. कोहली ने जुलाई में इंग्लैंड के दौरे के दौरान आखिरी बार खेलने के बाद लगभग एक महीने तक क्रिकेट से ब्रेक ले लिया था. अब वह टी20 प्रारूप में एशिया कप से भारतीय टीम में वापसी कर रहे हैं.

विराट कोहली ने पहली बार तोड़ी अपनी खामोशी

इसके बाद, उन्हें वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के खिलाफ सफेद गेंद की सीरीज से आराम दिया गया था. नवंबर 2019 के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक नहीं बनाने के कारण कोहली लंबे समय से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. अगर कोहली 28 अगस्त को दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप के पहले मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन में शामिल होते हैं, तो वह कोहली का 100वां टी20 मैच होगा.

खराब फॉर्म के पीछे बताई ये बड़ी वजह 

कोहली ने स्टार स्पोर्ट्स पर ‘गेम प्लान’ शो में कहा, ‘इंग्लैंड में जो हुआ वह एक अलग बात थी, मैंने अपने शॉट चयन में सुधार किया है. अब, मुझे बल्लेबाजी में कोई समस्या नहीं दिख रही है.’ भारत के पूर्व कप्तान कोहली ने लंबे समय से खराब फॉर्म में होने के इस चरण के महत्व के बारे में विस्तार से बताया और कहा कि इसने खेल के साथ-साथ जीवन के प्रति उनके दृष्टिकोण में सुधार किया है.

अंतरराष्ट्रीय करियर में इतनी दूर तक नहीं चल सकते

विराट कोहली ने कहा, ‘मुझे पता है कि मैं क्या कर रहा हूं और आप अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में इतनी दूर तक नहीं चल सकते हैं, जब आप परिस्थितियों और विपरीत परिस्थितियों का सामना करने और विभिन्न प्रकार की गेंदबाजी का मुकाबला करने की क्षमता नहीं रखते हैं.’

इस दौर से बाहर आऊंगां

विराट कोहली ने कहा, ‘जब तक मैं अच्छा करने की सोचूंगा, तो मुझे पता है कि उतार-चढ़ाव आएंगे और जब मैं इस चरण से बाहर आऊंगां, तो मुझे पता है कि मैं कितना सुसंगत हो सकता हूं. मेरे अनुभव मेरे लिए महत्वपूर्ण हैं.’

error: Content is protected !!