दूसरे मैच में टीम से ड्रॉप होगा ये खिलाड़ी, जीत के बाद भी कप्तान राहुल को किया निराश

भारत ने जिम्बाब्वे के खिलाफ धमाकेदार अंदाज में जीत हासिल कर ली. टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हरा दिया. भारतीय टीम के गेंदबाजों ने भी कसी हुई गेंदबाजी की. मैच जीतने के साथ ही भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली. सभी खिलाड़ियों का प्रदर्शन इस मैच में कमाल का रहा, लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा भी था जिसके प्रदर्शन ने जीते हुए मैच में भी निराश किया. इस खिलाड़ी को अगले मैच में ड्रॉप किया जा सकता है.

टीम से बाहर होगा ये खिलाड़ी

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा का प्रदर्शन जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले मैच में उतना अच्छा नहीं रहा, जितना उनसे उम्मीद की जा रही थी. इस गेंदबाज का प्रदर्शन इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ भी खराब ही रहा था. प्रसिद्ध मैच में विकेट लेने में तो कामयाब रहे थे, लेकिन वो रन रोकने में अभी भी विफल रह रहे हैं. ऐसा ही कुछ पिछली सीरीज में भी देखने को मिला था, जहां उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ खूब मार खानी पड़ी थी. इस गेंदबाज के पास रन रोकने की क्षमता नहीं है. ऐसे में प्रसिद्ध को अगले मैच में ड्रॉप किया जा सकता है.

इस गेंदबाज को दिया जा सकता है मौका

प्रसिद्ध की जगह अगले मैच में आवेश खान को मौका दिया जा सकता है. आवेश का प्रदर्शन भी पिछले कुछ मैचों से अच्छा नहीं रहा है, लेकिन एशिया कप के नजरिए से आवेश का टीम में शामिल होना जरूरी है. ये खिलाड़ी जिम्बाब्वे के खिलाफ अगले दो मैचों में अपनी खोई हुई लय को वापस खोज सकता है. टीम इंडिया के नजरिए से भी आवेश का फॉर्म में आना इसलिए जरूरी है क्योंकि स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एशिया कप से बाहर हैं. वहीं मोहम्मद शमी को टीम से बाहर किया जा चुका है.

टीम इंडिया का शानदार प्रदर्शन

भारत ने जिम्बाब्वे को पहले वनडे मैच में 10 विकेट से हराया. ऐसा पहली बार हुआ है कि एक साल में भारत ने दो बार वनडे क्रिकेट में 10 विकेट से कोई मैच जीता हो. इससे पहले भारत ने इंग्लैंड को 10 विकेट से मात दी थी. जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच जीतकर टीम इंडिया ने इतिहास रच दिया है. जिम्बाब्वे टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 190 रनों का टारगेट दिया, जिसे टीम इंडिया ने बिना विकेट खोए हासिल कर लिया. टीम इंडिया जिम्बाब्वे के खिलाफ साल 2013 से एक भी वनडे मैच नहीं हारी है. अब तक खेले गए 13 मैचों में जिम्बाब्वे की ही टीम को लगातार हार झेलनी पड़ी है.

error: Content is protected !!