कोच और कप्तान की अनदेखी का तगड़ा शिकार हुए ये 3 खिलाड़ी, बेंच गर्म करवाकर भगाया

टीम इंडिया का जिम्बाब्वे दौरा काफी सफल रहा. इस दौरे पर खेली गई तीन मैच की वनडे सीरीज में टीम इंडिया में 3-0 से बाजी मारी. बतौर कप्तान केएल राहुल के लिए ये पहली सीरीज जीत थी. एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) को देखते हुए इस दौरे पर कई सीनियर खिलड़ी टीम का हिस्सा नहीं थे, ऐसे में युवा खिलाड़ियों ने इसका फायदा उठाते हुए शानदार खेल दिखाया. लेकिन स्क्वाड में शामिल तीन खिलाड़ी इस सीरीज में एक भी नहीं खेले सके.

लगातार टीम में हो रही अनदेखी

जिम्बाब्वे दौरे पर टीम इंडिया के स्क्वाड में 31 साल के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) को शामिल किया गया था. राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) इस दौरे पर एक भी मैच में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन सके. राहुल त्रिपाठी का टीम इंडिया के लिए डेब्यू मैच खेलने का इंतजार अब और बढ़ गया है. इस दौरे से पहले इंग्लैंड (England) और आयरलैंड (Ireland) के दौरे पर भी राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) को टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में शामिल नहीं किया गया था. राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) आईपीएल 2022 के बाद से ही टीम इंडिया के स्क्वाड में शामिल किए जा रहे हैं.

टीम इंडिया में नहीं मिल रही जगह

टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) भी इस सीरीज में एक भी मैच नहीं खेल सके. वह बतौर ओपनर टीम में खेलते हैं, लेकिन इस सीरीज में शुभमन गिल (Shubman Gill) केएल राहुल और शिखर धवन ने टीम में ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाली थी, जिसके चलते वह पूरी सीरीज बेच पर ही बैठे रहे. ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने वनडे फॉर्मेट में अभी तक एक भी मौका नहीं मिला है. वहीं ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 9 टी20 मैच खेले हैं.

पहली बार स्क्वाड में किया गया शामिल

जिम्बाब्वे दौरे की शुरुआत से पहले टीम के ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर के चोटिल होने के बाद भारतीय टीम में शाहबाज अहमद (Shahbaz Ahmed) को जगह दी गई थी. शाहबाज अहमद (Shahbaz Ahmed) पहले बार टीम इंडिया के स्क्वाड में शामिल हुए, लेकिन वह प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बन सके. शाहबाज अहमद (Shahbaz Ahmed) भी पूरी सीरीज बेंच पर बैठे रहे. शाहबाज अहमद ने आईपीएल 2022 में आरसीबी के लिए 16 मैच खेलेते हुए 219 रन बनाए थे.

error: Content is protected !!