रोहित शर्मा की अग्रेसिव अप्रोच का बंटाधार कर रहे हैं ‘IPL स्टार’ KL Rahul

एशिया कप 2022 के चौथे मुकाबले में विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने हांगकांग के गेंदबाज़ों के परखच्चे उड़ाते हुए जमकर चौके-छक्कों की बारिश की। इन दोनों की पारियों के चलते ही भारतीय टीम धीमी शुरुआत के बावजूद 192 के स्कोर तक पहुंच पाई। इन दोनों ने नाबाद अर्द्धशतक लगाए लेकिन इनसे पहले बल्लेबाज़ी करने आए ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल ने तो इस पिच पर भी ऐसा खेला जैसे वो टेस्ट मैच खेल रहे हों।

राहुल पाकिस्तान के खिलाफ तो गोल्डन डक पर आउट हो गए थे ऐसे में फैंस को उम्मीद थी कि कम से कम वो हांगकांग के खिलाफ तो एक अच्छी पारी खेलेंगे लेकिन यहां भी फैंस को धोखा ही मिला। केएल राहुल ने हांगकांग के कमजोर गेंदबाज़ी आक्रमण के सामने 39 गेंदों का सामना किया और 92.31 के धीमे स्ट्राइक रेट के साथ सिर्फ 36 रन बनाए। उनकी इस पारी की दिग्गज तो आलोचना कर ही रहे हैं लेकिन फैंस भी उनकी काफी रेल बना रहे हैं।

कुछ समय पहले कप्तान रोहित शर्मा ने ये बयान दिया था कि उनकी टीम शुरुआत से ही अग्रेसिव अप्रोच के साथ खेलती दिखेगी और जब राहुल टीम का हिस्सा नहीं थे तो ऐसा दिखा भी था लेकिन जैसे ही राहुल ने टीम में वापसी की है उन्होंने रोहित की अग्रेसिव अप्रोच का मज़ाक बना दिया है। अग्रेसिव तो क्या ही खेलना, राहुल ने तो टी-20 में भी टेस्ट खेलना शुरू कर दिया।

राहुल की इस पारी से तो साफ पता चल गया है कि चोट के बाद वो बिल्कुल ही आउट ऑफ फॉर्म हैं। ऐसे में अब उनका टी-20 वर्ल्ड कप का टिकट पक्का कहना गलत होगा। एशिया कप में अभी काफी मैच खेले जाने हैं और उसके बाद भारत को घरेलू टी-20 सीरीज भी खेलनी हैं और अगर राहुल का बल्ला ऐसे ही खामोश रहा तो, जितना इस समय भारतीय टीम में कॉम्पिटिशन है उसे देखने के बाद उनकी टीम में जगह बनना मुश्किल होगा।

 

error: Content is protected !!