वेस्टइंडीज को रौंदकर भारत ने 4-1 से जीती सीरीज, ये 3 खिलाड़ी बने जीत के हीरो

जी हां, आपने सही सुना भारत ने पांचवें और आखिरी टी-20 में वेस्टइंडीज को 88 रन से हरा दिया. इस तरह टीम इंडिया ने पांच मैचों की सीरीज भी 4-1 से जीत ली है. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 188 रन बनाए. श्रेयस ने 64 रन की पारी खेली. जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 100 रन बनाकर ऑलआउट हो गई.

ये वेस्टइंडीज की टीम तो मैदान पर कनाडा से भी खराब दिखाई दी. आज रोहित शर्मा मैच नहीं खेल रहे थे. उनकी जगह टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या कर रहे थे. जिन्होंने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना सही समझा.

भारतीय टीम ने श्रेयस अय्यर के 64 और दीपक हुड्डा के शानदार 28 रनों की मदद से 20 ओवर में 188 रन बनाए.

जवाब में वेस्टइंडीज 100 रन बनाकर ऑल-आउट हो गई. वेस्टइंडीज के सारे बल्लेबाज स्पिनर के सामने आउट हो गए. गेंदबाजी में कुलदीप यादव और अक्षर पटेल ने 3-3 विकेट लिए तो वहीं रवि बिश्नोई ने 4 विकेट हासिल किए. अगर आसान शब्दों में कहा जाए तो ये तीन स्पिनर इस जीत के हीरो साबित हुए.

देखा जाए तो इन तीन स्पिनर ने महज 9 ओवर में पूरी वेस्टइंडीज की टीम को ठिकाने लगा दिया. अक्षर पटेल ने तीन ओवर में 3 विकेट झटके. तो वहीं कुलदीप यादव ने 4 ओवर में 3 विकेट लिए. रवि बिश्नोई तो सबके बाप निकले उन्होंने 16 गेंद पर ही 4 विकेट निपटा दिए.

error: Content is protected !!