‘स्क्वाड में रखकर उसे सड़ाना नहीं वो सीधे प्लेइंग-11 का खिलाडी है’ भारतीय टीम को रिकी पोटिंग ने दी सलाह

टीम इंडिया के पास इस वक्त खिलाड़ियों की भरमार है. मगर सूर्यकुमार यादव एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो टीम में नहीं होते हैं तो उनकी कमी जरूर टीम को महसूस होती है. भारतीय टीम के लिए सीमित ओवरों की टीम में अपनी जगह पक्की कर चुके सूर्यकुमार यादव से ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग भी प्रभावित हैं. हाल ही में रिकी पोटिंग ने सूर्यकुमार यादव की तुलना ABD उर्फ एबी डिविलियर्स से कर दी.

Suryakumar Yadav

पंटर कहते हैं कि वो मैदान के हर कोने में बेझिझक शॉट मारता है. इसके साथ इस पूर्व कप्तान ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को सलाह दी है कि वह इस बल्लेबाज का इस्तेमान चौथे नंबर पर करे.

रिकी पोटिंग ने दी भारतीय क्रिकेट को सलाह 

रिकी ने ICC Review के दौरान कहा कि सूर्यकुमार यादव मैदान के चारों तरफ शॉट खेलते हैं. उनकी क्षमता शानदार है. वो ABD की तरह ही गेंदबाजों को पागल कर देते हैं. वो हवा में जितना अच्छा खेलता है उतन ही अच्छा शॉट वो जमीन से सटा कर भी खेल लेता है. वह लेग साइड मैं बहुत अच्छे शॉट लगाता है विशेषकर डीप स्क्वायर लेग पर लगाए गए उसके फ्लिक दर्शनीय होते हैं। वह तेज गेंदबाजी और स्पिन गेंदबाजी दोनों का अच्छा खिलाड़ी है.’

पंटर आगे कहते हैं कि वो एक बेहद ही रोमांचक खिलाड़ी हैं. मुझे उम्मीद है कि वो बंदा स्क्वाड में नहीं बल्कि टीम में जगह बनाएगा सीधे. उसमें आत्मविश्वास की कोई कमी नहीं है. वह खुद पर काफी ज्यादा भरोसा रखता है. कभी भी किसी चुनौती या खेल में उत्पन्न होने वाली किसी भी स्थिति से हटने वाले नहीं हैं. मुझे लगता है कि वह जानते हैं कि किसी स्थिति से वे मैच जीत सकते हैं इसलिए उन्होंने अपनी टीम को मैच जिताए हैं.’

पोटिंग से पूछा गया कि अगर आप कप्तान होते तो आप सूर्यकुमार को किस नंबर पर बल्लेबाजी करवाते. तब उन्होंने कहा कि मैं सूर्या का इस्तेमाल नंबर 4 पर करता. वो मुझे युवराज सिंह से बेहतर खिलाड़ी लगता है. आप उनको इस नंबर पर खेलते हस T20 विश्व कप के लिए अपनी टीम में पाएंगे. और अगर वह उस टीम में हैं, तो मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया में सभी प्रशंसक एक बहुत, बहुत अच्छे खिलाड़ी को देखने जा रहे हैं.

Read More: Video: सड़क पर मौजूद भीड़ को देखकर रोहित शर्मा के उड़ गए होश, दबे पांव लौटे होटल

 

error: Content is protected !!