‘Dinesh Karthik को मैं टीम में नहीं शामिल करूंगा, वो मेरे साथ कमेंट्री कर सकते हैं’

Big Remark on Dinesh Karthik before World Cup: T20 World Cup आज से पूरे दो महीने बाद शुरू होना है. इसी के लिए टीम इंडिया इस वक्त खूब ऑडिशन भी ले रही है खिलाड़ियों की. एशिया कप की टीम को देखते हुए भी ये तस्वीर साफ नहीं हुई है कि आखिर अंतिम 15 ऑस्ट्रेलिया में कौन जाएगा. इन्हीं सबके बीच हर क्रिकेट विशेषज्ञ अपनी-अपनी राय दे रहे हैं. वो बता रहे हैं कि टीम कैसी होनी चाहिए, कौन अंदर होना चाहिए और कौन बाहर होना चाहिए.

भारत के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा (Ajay Jadeja) ने भी अपना नाम इस लिस्ट में जोड़ लिया है. जडेजा ने अपनी इस टीम के लिए चार गेंदबाज चुने हैं, जिनमें तीन पेसर और एक स्पिनर है. वहीं, उन्होंने दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को लेकर कहा है कि उन्हें मेरे साथ बैठकर कमेंट्री करनी चाहिए.

फैनकोड पर अजय जडेजा ने कहा कि “मैंने शमी को टीम में शामिल किया है. मैं पहले गेंदबाजों का चयन करता हूं. ऐसे में शमी वहां निश्चित रूप से हैं. बुमराह, अर्शदीप और चहल. ये चार निश्चित रूप से हैं. बल्लेबाजी में मेरे लिए चार निश्चित हैं- ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव और दीपक हुड्डा. इस गेंदबाजी आक्रमण को देखें तो आपके पास पावरप्ले, बीच के ओवरों और डेथ ओवरों में गेंदबाजी करने की कला है. बल्लेबाज भी कहीं बल्लेबाजी कर सकते हैं.”

अजय जडेजा ने बकवास करते हुए कहा है कि जैसा मैंने सुना है उसके मुताबिक टीम आक्रामक क्रिकेट खेलना चाहती है. तो आपको सेलेक्शन भी वैसे ही करना पड़ेगा. अगर विराट कोहली और रोहित शर्मा टीम में आते हैं तो आपको हर कीमत पर दिनेश कार्तिक की आवश्यकता है. तब वो एक बीमा की तरह काम करेंगे. मगर आप रोहित और कोहली में से एक को भी टीम का हिस्सा नहीं बनाते हैं तो दिनेश कार्तिक की जगह टीम में नहीं है.


इसके बाद जडेजा ने कहा कि हां मैं कार्तिक को टीम का सदस्य नहीं रखूंगा. वो मेरी बगल वाली सीट पर आकर बैठ सकते हैं. वो एक अच्छे कमेंटेटर हैं. वह एक कमेंटेटर के रूप में बहुत अच्छे हैं, लेकिन वहां, टीम में, मैं उन्हें नहीं चुनूंगा. अब फैसला यह है कि आप रविंद्र जडेजा का किरदार निभाना चाहते हैं या अक्षर. अगर धोनी स्टाइल है, तो कोहली, रोहित और कार्तिक को जोड़ें, लेकिन आधुनिक क्रिकेट में आपको कार्तिक को छोड़ना होगा. शायद कोहली भी इस बात पर निर्भर करते हैं कि वह फॉर्म में हैं या नहीं.”

Read More: T20 विश्व कप 2022 से पहले मुख्य बल्लेबाज ने क्रिकेट बोर्ड को भेजा संन्यास पत्र

error: Content is protected !!