गजब बेईज्जती: श्रीलंका ने ले लिया 4 साल पुराना बदला, बांग्लादेश को बाहर कर सरेआम किया नागिन डांस

एशिया कप 2022 अब काफी रोमांचक हो चुका है. अफगानिस्तान और भारत के बाद अब श्रीलंकाई टीम ने भी सुपर 4 के लिए क्वालीफाई कर लिया है. वहीं आज हॉन्ग कॉन्ग और पाकिस्तान के मुकाबले के बाद सुपर 4 की चौथी टीम का भी पता चल जाएगा. गुरुवार को बांग्लादेश को मात देने के बाद श्रीलंकाई टीम ने गजब का जश्न मनाया. श्रीलंकाई टीम का जश्न मनाने का तरीका इतना अजब था कि पूरी दुनिया में उनकी चर्चा हो रही है.

श्रीलंका ने कटाया सुपर-4 का टिकट

एशिया कप में गुरुवार को खेले गए ग्रुप B मैच में श्रीलंका की टीम ने बांग्लादेश को 2 विकेट से हराते हुए एशिया कप से बाहर कर दिया. कुसल मेंडिस (60) की अर्धशतकीय पारी के दम पर श्रीलंका ने एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के ग्रुप बी के मैच में बांग्लादेश को दो विकेट से हराकर सुपर चार में अपनी जगह पक्की की. श्रीलंका ने जीत के लिए मिले 184 रनों के लक्ष्य को 19.2 ओवर में आठ विकेट पर हासिल कर बांग्लादेश को सीरीज से बाहर कर रास्ता दिखा दिया.

श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने किया नागिन डांस

श्रीलंका की जीत इतनी खास थी कि उन्होंने गजब अंदाज में जश्न मनाया. या फिर यूं कहें कि बांग्लादेश से श्रीलंकाई टीम ने अपना 4 साल पुराना बदला ले लिया. दरअसल चार साल पहले निदाहास ट्रॉफी में बांग्लादेश ने श्रीलंका को हराकर जब टूर्नामेंट से नॉक ऑउट किया था तो उन्होंने मैदान पर नागिन डांस करके जश्न मनाया था और अब श्रीलंकाई टीम ने भी उसका बदला वैसे ही लिया है. श्रीलंका के स्टार खिलाड़ी चमीका करुणारत्ने ने इस जीत के बाद भी नागिन डांस करना शुरू कर दिया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

एशिया कप का बड़ा चेज

बांग्लादेश के लिए इबादत हुसैन ने तीन विकेट लिए. ये एशिया कप के टी-20 फॉर्मेट में किसी भी टीम द्वारा सबसे बड़ा रन चेज है. इससे पहले अफगानिस्तान ने 2016 के एशिया कप में ओमान के खिलाफ 168 रन चेज किया था. इससे पहले अफीफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, महमूदुल्लाह और मोसादेक हुसैन की आक्रामक पारियों के दम पर बांग्लादेश ने एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के ग्रुप बी के करो या मरो मैच में श्रीलंका के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 183 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया.

error: Content is protected !!