T20 टीम में ऋषभ पंत के लिए कोई जगह नहीं बनती, सबा करीम ने बताया इसका कारण

पूर्व भारतीय चयनकर्ता सबा करीम का मानना है कि ऋषभ पंत की जगह फिलहाल एशिया कप की प्लेइंग इलेवन में बनती नहीं दिखती और इसकी वजह रवींद्र जडेजा हैं। करीम ने कहा है कि जब तक रवींद्र जडेजा को हिटर के रूप में इस्तेमाल में जब तक इस्तेमाल किया जाता रहेगा, तब तक भारतीय T20I टीम में ऋषभ पंत की स्थिति संदिग्ध रहेगी। भारत ने अपने बल्लेबाजी क्रम में सिर्फ एक बाएं हाथ के बल्लेबाज को चुना था, वो थे रवींद्र जडेजा। दिनेश कार्तिक को कीपिंग के साथ-साथ विशेषज्ञ फिनिशर की भूमिका दी गई थी।

एशिया कप में ऋषभ पंत के लिए नहीं है कोई जगह करीम ने कहा, “मुझे लगता है कि कम से कम एशिया कप के लिए, भारतीय टीम प्रबंधन ने दिनेश कार्तिक को लेने का फैसला किया है और इसलिए वे रवींद्र जडेजा को एक फ्लोटर के रूप में उपयोग करना चाहते हैं। इसलिए, हमने उन्हें पिछले मैच में नंबर 4 पर ऊपर जाते हुए देखा और हम देख सकते हैं कि जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ेगा, जडेजा एक अलग तरह का आयाम लेकर आएंगे। वह बाएं हाथ के एक ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जो नंबर 4 या नंबर 5 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं और अगर मौका मिले तो वह नीचे भी आ सकते हैं और तेजी से रन बना सकता है।

पंत आए तो कार्तिक को वापस जाना होगा करीम ने कहा कि पंत को बल्ले से उनकी विशेष क्षमताओं के लिए वापस प्लेइंग इलेवन में रखा जा सकता है, लेकिन इसका मतलब यह होगा कि दिनेश कार्तिक को अपनी जगह का त्याग करना होगा। उन्होंने कहा, “तो, जिसका मतलब है कि अभी तक ऋषभ पंत के लिए 11 में कोई जगह नहीं है। लेकिन यह कहने के बाद कि मुझे विश्वास है कि ऋषभ पंत एक ऐसा एक्स-फैक्टर है। वह आपको उन परिस्थितियों से मैच जीत सकता है। तो आप ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी को 11 में से क्यों रखना चाहेंगे?”

कायदे से कार्तिक की जगह पंत को खिलाना चाहिए “मैं हैरान था क्योंकि मैं दिनेश कार्तिक की जगह पंत को टीम में रखने के अपने पहले के रुख पर कायम हूं क्योंकि मुझे हमेशा लगता था कि हमें आगे देखने की जरूरत है और अब भी मुझे विश्वास है कि ऋषभ पंत कहीं अधिक वैल्यू टीम में लेकर आ सकते हैं। लेकिन उनको बाहर करने के पीछे एक कारण हो सकता है जिस पर कोई बात कर सकता है। भारत एशिया कप के अपने दूसरे मैच में हांगकांग के खिलाफ होगा जहां केएल राहुल या दिनेश कार्तिक की जगह ऋषभ पंत के प्लेइंग इलेवन में होने की उम्मीद है।

 

error: Content is protected !!