ODI क्रिकेट से 2 साल से बाहर है ये खिलाड़ी, टीम इंडिया में वापसी के लिए किया ये काम

भारतीय टीम से खेलने का सपना हर किसी का होता है, लेकिन बहुत ही कम क्रिकेटर्स का ये सपना पूरा हो पाता है. भारत के स्टार बल्लेबाज मयंक अग्रवाल पिछले दो साल से वनडे क्रिकेट से बाहर चल रहे हैं. लेकिन अब वनडे क्रिकेट में वापसी के लिए उन्होंने बड़ा प्लान बनाया है.

मयंक अग्रवाल ने बनाया ये प्लान 

भारतीय सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने सीमित ओवरों का अपना करियर वापस पटरी पर लाने के लिए स्वीप और रिवर्स स्वीप शॉट की जमकर प्रैक्टिस कर रहे हैं और वह इसका उपयोग तेज गेंदबाजों के खिलाफ भी कर रहे हैं. टेस्ट क्रिकेट से अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत करने वाले अग्रवाल को इंग्लैंड के खिलाफ जुलाई में खेले गए पांचवें टेस्ट मैच के लिए शुरुआती भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया था. वह बाद में चोटिल केएल राहुल की जगह लेने के लिए बर्मिंघम पहुंचे थे.

IPL में रहे थे फ्लॉप 

सीमित ओवरों की क्रिकेट वह रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं। इंडियन प्रीमियर लीग में पंजाब किंग्स की अगुवाई करते हुए उन्होंने 12 मैचों में केवल 196 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट 122.50 रहा. पंजाब किंग्स ने अपने मुख्य कोच अनिल कुंबले से तीन सत्र के बाद नाता तोड़ दिया है, लेकिन अग्रवाल के 2023 के सत्र में भी टीम में बने रहने की संभावना है.

मंयक ने दिया ये बयान 

मंयक अग्रवाल ने ESPNक्रिकइंफो से कहा, ‘पिछले चार महीनों में मैंने अपनी बल्लेबाजी पर कड़ी मेहनत की है. आप देख सकते हैं कि मैंने गेंद को स्वीप और रिवर्स स्वीप करना शुरू कर दिया है और ऐसा मैं तेज गेंदबाजों के खिलाफ भी कर रहा हूं. मैंने अपनी बल्लेबाजी के चार पांच क्षेत्रों पर काम किया है जिसका मुझे फायदा मिल रहा है. मुझे बहुत खुशी है कि मैंने जो कड़ी मेहनत की है उसका फल मुझे मिलने लग गया है.’

लगाए लगातार शतक 

मयंक अग्रवाल ने कहा, ‘महाराजा ट्रॉफी जैसे टी20 टूर्नामेंट में दो शतक लगाकर मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं. तब वास्तव में बहुत अच्छा लगता है जब खिलाड़ी आपकी इच्छा अनुसार प्रदर्शन करते हैं. निश्चित तौर पर बड़े स्कोर बनाकर मैं अच्छा महसूस कर रहा कि मैं आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व कर सकता हूं.’ अग्रवाल ने भारत की तरफ से अब तक 21 टेस्ट मैच और पांच वनडे मैच खेले हैं, लेकिन उनके करियर को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है.

error: Content is protected !!