अंबानी कनेक्शन: 5 हार के बाद भी Mumbai पहुंचती है Playoffs में, जीतती है ट्राफी

Playoffs: IPL 2022 की सबसे खराब टीम Mumbai Indians ने अभी तक अपनी लय हासिल नहीं की है. टीम को बुधवार को लीग की अपनी लगातार 5वीं हार झेलनी पड़ी. इस मुकाबले में पंजाब ने मुंबई को 12 रनों से हराया. इस हार के साथ ही फैंस को लग रहा है कि अब मुंबई प्लेऑफ (Playoffs) में नहीं पहुंच पाएगी.

आईपीएल के 2 सीजन में पहले 5 हारने वाली मुंबई इंडियंस पहली टीम है. उनसे पहले 2014 में मुंबई को 5 हार मिली थी. 2012 में डेक्कन चार्जर्स ने शुरूआती 5 मुकाबले हारे थे. 2013 में दिल्ली कैपिटल्स और साल 2019 में आरसीबी भी शुरुआती 5 मुकाबले हार चुकी है. Read More: मुझे लगता है धोनी कुछ भी कर सकते हैं, सुपरमैन लाला हैं वो: CSK के खिलाड़ी का बयान

इस वक्त सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या अब मुंबई प्लेऑफ में पहुंच सकती है कि नहीं. हालांकि रिकॉर्ड तो बताता है कि वो पहुंच सकती है. साल 2014 में टीम ने प्लेऑफ में जगह पा ली थी. मगर तब लीग में 10 नहीं बल्कि 8 ही टीम थी.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Mumbai Indians (@mumbaiindians)

कोरी एंडरसन ने किया था कारनामा

2014 के आईपीएल में मुंबई इंडियंस को अपने आखिरी लीग मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 190 का लक्ष्य 14.4 ओवर में हासिल करना था. तब न्यूजीलैंड के खब्बे बल्लेबाज कोरी एंडरसन ने आक्रामक पारी खेल कर मुंबई को जीत दिलाकर प्लेऑफ में पहुंचाया था.

इस मुकाबले में कोरी ने 44 गेंदों पर 95 रन बनाए थे. मुंबई की टीम अंत में 14 मैच में से 7 जीतने में कामयाब रही थी. जिसके बाद राजस्थान और मुंबई दोनों के ही बराबर अंक थे. मगर अच्छे रनरेट के कारण वो प्लेऑफ में पहुंच गई थी. हालांकि एलिमिनेटर में उसे मुंबई के हाथों हार झेलनी पड़ी थी. Read More: मुझे लगता है धोनी कुछ भी कर सकते हैं, सुपरमैन लाला हैं वो: CSK के खिलाड़ी का बयान

error: Content is protected !!