Cricket: 12 कप्तानों की कप्तानी में खेल चुका है ये भारतीय खिलाड़ी, नाम सुन उड़ेंगे होश

Cricket: भारतीय टीम के साथ खेलना हर किसी का सपना होता है, लेकिन बहुत कम खिलाड़ियों को ऐसा मौका मिलता है। एक ऐसा भारतीय क्रिकेटर है, जो एक पाकिस्तानी खिलाड़ी समेत 12 कप्तानों की कप्तानी में खेल चुका है। वह अभी भी भारतीय टीम के लिए खेल रहे हैं। आइए इस खिलाड़ी के बारे में जानते हैं।

लंबे अरसे बाद हुई वापसी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में लंबे समय के बाद दिनेश कार्तिक की टीम इंडिया में वापसी हुई है। उन्होंने चौथे टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार अर्धशतक लगाया। 37 वर्षीय दिनेश कार्तिक अब तक 12 कप्तानों की कप्तानी में खेल चुके हैं, जिसमें 11 भारतीय और एक पाकिस्तानी कप्तान शामिल हैं। दिनेश कार्तिक ने साल 2004 में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था।

कार्तिक इनकी लीडरशिप में भी खेल चुकें

अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत दिनेश कार्तिक ने राहुल द्रविड़ की कप्तानी में की थी। वहीँ उन्होंने टी20 क्रिकेट में वीरेंद्र सहवाग की कप्तानी में डेब्यू किया। इसके बाद उन्होंने भारत के लिए अनिल कुंबले,सौरव गांगुली, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, हार्दिक पांड्या, महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, सुरेश रैना और ऋषभ पंत की कप्तानी में क्रिकेट खेला। वहीं, आईसीसी इलेवन के लिए खेलने के दौरान वह पाकिस्तानी खिलाडी शाहिद अफरीदी की कप्तानी में भी मैच खेल चुके हैं।

टी20 वर्ल्ड कप खेलने के बड़े दावेदार

दिनेश कार्तिक काफी अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं और वह काफी रन भी बना रहे हैं. उन्होंनेआईपीएल में आरसीबी टीम के लिए खेलते हुए एक फिनिशर की भूमिका अच्छी तरह से निभाई। वह भारतीय टीम के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी मैच जीतने में सफल रहे थे। ऐसे में उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए चयनकर्ता भारतीय टीम में शामिल कर सकते हैं। (Cricket News)

Read Also: वीडियो: 1st शॉट धोनी, 2nd सचिन और सहवाग…ऋषभ पंत दाएं हाथ से बैटिंग करते ऐसे हैं दिखते

error: Content is protected !!