आंधी, क्या तूफान…इस खिलाड़ी ने 278 की स्ट्राइक रेट से मचाया कोहराम, IPL के बाद अब विदेशी लीग में बल्ले से उगला जहर

टी20 क्रिकेट के बादशाह और कैरिबियन खिलाड़ी आंद्रे रसल (Andre Russell) अपनी घातक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. रसल की आग उगलती बल्लेबाजी के सामने गेंदबाजों की एक नहीं चलती. वो क्रिकेट के मैदान में इतने आक्रमक अंदाज से खेलते हैं कि विपक्षी टीम उन्हें देखकर एक समय के लिए डर जाती है. रसल जब तक क्रिकेट के मैदान में होते हैं तब तक तूफान देखने को मिलता है. वहीं, दाएं हाथ के बल्लेबाज ने इंग्लैंड की ‘द हंड्रेड लीग’ में अपनी तूफानी पारी से क्रिकेट फैंस का दिल जीत लिया है.

Andre Russell ने ‘द हंड्रेड लीग’ में बल्ले से उगला जहर

दरअसल, कैरिबियन ऑलराउंडर आंद्रे रसल (Andre Russell) ने ‘द हंड्रेड लीग‘ के मैनचेस्टर ओरिजिनल्स की ओर से खेलते हुए महज 23 गेंदों में 64 रन ठोक डाले. लीग क्रिकेट में अपनी असली काबिलियत के लिए जाने-जाने वाले रसल ने इस मुकाबले में गेंद को पांच बार आसमान की सैर कराई. उन्होंने अपनी के दौरान छह चौके और पांच छक्के लगाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 278 का रहा. रसल की आतिशबाजी का ही परिणाम था कि उनकी टीम 100 रन के स्कोर पर समेटने के बजाए 188 रन तक पहुंच पाई.

मैच विनिंग पारी खेलने के बाद रसल ने क्या कहा?

बता दें कि द हंड्रेड 2022 के 18वें मैच में मैनचेस्टर ओरिजिनल्स ने साउदर्न ब्रेव को 68 रनों के बड़े अंतर से शिकस्त दी. पहले बल्लेबाजी करते हुए मैनचेस्टर ओरिजिनल्स ने 100 गेंदों पर 3 विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए. जवाब में साउदर्न ब्रेव की टीम 84 गेंद पर 120 रन ही बना पाई. वहीं, रसल को उनकी धुआंधार प्रदर्शन के कारण मैन ऑफ़ द मैच चुना गया. आंद्रे रसल (Andre Russell) ने अपनी पारी को लेकर कहा कि,

“ये मेरा पांचवां गेम है लेकिन मैं पूरी तरह से कॉन्फिडेंट था। मैंने वही किया जो करता हूं। ये जीत हासिल करना काफी जरूरी था। हमें इन प्वॉइंट्स की जरूरत थी। मेरा मजबूत पक्ष है स्पिनर्स के खिलाफ रन बनाना। लेफ्ट ऑर्म बॉलर गेंद को मुझसे दूर ले जा रहे थे। मैं आखिर में तेज गेंदबाजों के खिलाफ रन बनाने की कोशिश की। ये फॉर्मेट काफी तेज है और यहां पर आपको तेजी से रन बनाने होते हैं।”

error: Content is protected !!