तीसरे टेस्ट मैच के बीच में ही साउथ अफ्रीका के दिग्गज ने किया क्रिकेट से संन्यास का ऐलान

Chris Morris Announces Retirement: इस वक्त भारत साउथ अफ्रीका के दौरे पर है. दोनों देशों के मध्य तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है. जहां पहला टेस्ट मैच भारत ने जीता था. तो दूसरा टेस्ट साउथ अफ्रीका के नाम रहा था. फिल्हाल तीसरे टेस्ट मैच के दौरान ही साउथ अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेटर ने संन्यास ले लिया है. 34 साल के मॉरिस ने अब क्रिकट के किसी भी फार्मेट में न खेलने का फैसला कर लिया है. मॉरिस ने (Chris Morris) अफ्रीका के लिए 12 साल तक क्रिकेट खेला है.

खबरों की माना जाए तो कहा जा रहा है कि क्रिस मॉरिस अब साउथ अफ्रीका की घरेलू टीम टाइटंस की कोचिंग करेंगे.

एक इंस्टा पोस्ट के जरिए क्रिस मॉरिस ने ये खबर दी है. मॉरिस ने लिखा है कि क्रिकेट के सारे फॉर्मेट से मैं आज संन्यास लेता हूं. मैं उन सभी को थैंक्स कहता हूं जिन्होंने मेरे करियर में मुझे हेल्प किया. ये मेरे लिए काफी शानदार सफर है. अब से मैं टाइटंस के खिलाड़ी को कोच करूंगा. मैं अपनी इस नई नौकरी से काफी ज्यादा खुश हूं.

क्रिस ने खेले साउथ अफ्रीका के लिए कुल 69 मैच

क्रिस मॉरिस (Chris Morris) ने साउथ अफ्रीका के लिए हर एक फॉर्मेट मिलाकर कुल 69 मुकाबले खेले हैं. इन सारे मैचों के दौरान उन्होंने 94 विकेट चटकाए हैं. इसके अलावा मॉरिस ने दुनियाभर की हर टी-20 लीग में शानदार प्रर्दशन किया है. आईपीएल में भी इन्होंने कई टीमों के लिए खेला है.

मॉरिस ने अपने करियर का डेब्यू साल 2013 में किया. जब उन्हें वनडे टीम में चुना गया था. वहीं टेस्ट टीम का हिस्सा उन्हें साल 2016 में बनाया गया था. मॉरिस का टेस्ट करियर कुछ खास नहीं रहा इन्होंने सिर्फ चार टेस्ट मैच खेले थे. इस दौरान उन्होंने 12 विकेट चटकाए थे. मॉरिस ने 42 वनडे मैंचों में 48 विकेट लिए हैं.

Read More: जब इन भारतीय क्रिकेटर के करियर में लग चुका था ग्रहण, शादी करते ही बदल गई किस्मत

Source: SportsKeeda 

 

error: Content is protected !!