‘भैंस की पूंछ’ चेतेश्वर पुजारा ने लगातार दूसरे मैच में 131 गेंद पर ठोके 174 रन…IPL में खरीदे गए

भारतीय टेस्ट टीम की दीवार कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा इंग्लैंड में इस समय गजब की फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं। ससेक्स के लिए काउंटी क्रिकेट में रनों का अंबार लगाने के बाद रॉयल लंदन वनडे कप में भी उनका शानदार प्रदर्शन जारी है। चेतेश्वर पुजारा ने सरे के गेंदबाजों के धागे खोलते हुए इस टूर्नामेंट में बैक टू बैक दूसरा शतक लगाया है। इससे पहले उन्होंने वारविकशायर के खिलाफ 73 गेंदों पर शतक जड़ा था।

 

काउंटी क्रिकेट में रनों का अंबार लगाने के बाद पुजारा अब रॉयल लंदन वनडे कप में तूफानी बल्लेबाजी कर रहे हैं। ससेक्स टीम के कप्तान पुजारा ने लगातार दूसरे मैच में शतक लगाया है। उन्होंने रविवार (14 अगस्त) को सरे के खिलाफ 131 गेंद पर 174 रनों की विस्फोटक पारी खेली। इस दौरान पुजारा ने 110 रन तो सिर्फ बाउंड्री से बना दिए।

Pujara 1

पुजारा ने खेली विस्फोटक पारी

चेतेश्वर पुजारा ने 131 गेंदों पर 174 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी में 20 चौके और 5 छक्के शामिल थे। उन्होंने 103 गेंदों पर शतक पूरा किया। शतक बनने के बाद उन्होंने खेलने का तरीका ही बदल दिया। पुजारा ने अगली 28 गेंदों पर 74 रन ठोक दिए। ससेक्स ने 9 रन पर ही दो विकेट खो दिए थे। इसके बाद पुजारा ने तीसरे विकेट के लिए टॉम क्लार्क (104) के साथ 205 रनों की साझेदारी बनाई।

पुजारा ने ससेक्स की तरफ से खेलते हुए किसी भी खिलाड़ी द्वारा सबसे बड़ा निजी स्कोर बनाया है। यह पारी उनके करियर की वाइट बॉल क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी कही जा सकती है। इस मुकाबले में कप्तान चेतेश्वर पुजारा के अलावा टॉम क्लार्क ने भी शतक जड़ा है। ससेक्स ने इन दोनों खिलाड़ियों की लाजवाब पारियों के दम पर निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 378 रन बनाए।

error: Content is protected !!