बुझी नहीं है आस, अभी भी फाइनल में पाकिस्तान से हारने के लिए फाइनल में पहुंच सकती है भारत

एशिया कप 2022 के सुपर-4 के दूसरे मुकाबले में श्रीलंका ने भारत को 6 विकेट से हरा दिया। ये हार टीम इंडिया के साथ ही करोड़ों भारतीयों का दिल तोड़ने वाली है। इससे पहले सुपर-4 के पहले मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से शिक्सत दी थी। पाकिस्तान से हारने के बावजूद फैंस को उम्मीद थी कि भारत श्रीलंका और अफगानिस्तान को हराएगी और रविवार के दिन एशिया कप के फाइनल में एकबार फिर भारत-पाकिस्तान के बीच टक्कर होगी।

श्रीलंका की जीत के बाद टीम इंडिया का एशिया कप के फाइनल में खेलना मुश्किल लग रहा है। हालांकि, अभी भी भारत एशिया कप के फाइनल में पहुंच सकता है। इसके लिए सबसे पहले कल के मुकाबले में अफगानिस्तान को पाकिस्तान को हराना होगा। अगर कल पाकिस्तान जीतती है तो फिर भारत एशिया कप से बाहर हो जाएगा।

अफगानिस्तान की जीत के बाद पाकिस्तान के 2 मैच में 1 जीत होगी। वहीं भारतीय टीम को अफगानिस्तान को 8 सितंबर के मुकाबले में हराना होगा। अफगानिस्तान को हराने के बाद टीम इंडिया की 3 मैच में 1 जीत रहेगी। वहीं अफगानिस्तान की टीम भी 3 में से 1 जीत पर ही रहेगा। पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच मुकाबले में फैंस को उम्मीद करना होगा कि श्रीलंका पाकिस्तान को हरा दे।

ऐसे में भारत, अफगानिस्तान और पाकिस्तान तीनों टीमें 1-1 जीत के साथ रहेंगी। इन तीनों में से जिस टीम का रनरेट बेहतर होगा वो फाइनल मुकाबलने में श्रीलंका से टक्कर ले सकती है। इन आकड़ों से परे अगर दूसरी दुनिया पर नजर डालें तो पाएंगे कि लगभग-लगभग भारत का एशिया कप में सफर खत्म ही हो चुका है।

 

error: Content is protected !!