Shane Warne: महानतम लेग स्पिनर शेन वॉर्न नहीं रहे, हार्ट अटैक से हुई मौत

Former Australian Cricketer Shane Warne Passes Away, Dies Due To Heart Attack: इस वक्त की सबसे बड़ी खबर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से आ रही है. क्रिकेट फैंस के लिए हालांकि ये खबर बिल्कुल भी अच्छी नहीं है. दरअसल अभी-अभी ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) का निधन हो गया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शेन वॉर्न (Shane Warne) का हार्ट अटैक के चलते निधन हो गया है. वॉर्न अभी मात्र 52 साल के थे. शेन वॉर्न (Shane Warne) के करीबियों की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि थाईलैंड में उनका निधन हुआ है. काबिल डॉक्टरों ने उन्हें बचाने की पूरी कोशिश की मगर वो उन्हें बचा नहीं पाए.

शेन वॉर्न की मैनेजमेंट टीम ने बताया है कि कोह सामुई के एक विला में शेन वॉर्न को बेहोश पाया गया था.

आपको बताते चलें कि वॉर्न के नाम श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन के बाद सबसे ज्यादा विकेट का रिकॉर्ज दर्ज है. शेन वार्न ने ऑस्ट्रेलिया के लिए कुल 145 टेस्ट मैच खेले थे. साल 1992 से 2007 तक. तो वहीं 1993 से 2005 के बीच के 194 वनडे में उन्होंने 293 विकेट लिए थे.

12 घंटे पहले ही किया था साथी खिलाड़ी रोज मॉर्श के निधन पर ट्विट

गौरतलब है कि शेन वॉर्न ने महज 12 घंटे पहले ही अपना आखिरी ट्विट तक कर दिया था. उनके इस ट्वीट में वो अपने साथी खिलाड़ी रोड मार्श के निधन का शोक जता रहे थे.

साल 1992 में भारत के खिलाफ ही किया था डेब्यू

शेन वॉर्न का भारत से पुराना नाता है. साल 1992 में शेन वॉर्न ने सिडनी टेस्ट से अपना डेब्यू किया था. तो वहीं उन्होंने अपना आखिरी मैच साल 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ सिडनी में ही खेला.

English Summary

Former Great Australian Leg Spinner Shane Warne Passes Away at the age of 52, Dies Due To Heart Attack.

error: Content is protected !!