‘मैच से पहले Dhoni को कॉल किया करो Rishabh बेटा’- दिग्गज ने दी सलाह

Brad Hogg advice to Rishabh call MS Dhoni: ऋषभ पंत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है, जिसके बाद टीम को अभी भी पहली जीत की तलाश है। इसके साथ ही उनकी कप्तानी पर भी सवाल खड़े होने लगे हैं।

वहीँ पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने ने भी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पंत को सटीक फैसले लेने और मैदान में चीजों की समझ बढ़ानी पड़ेगी। हॉग ने आगे कहा पंत को धोनी (Dhoni) और केएल राहुल (KL Rahul) जैसे सीनियर्स से सलाह लेने के साथ ही मैदान में खुद भी फैसला करना चाहिए।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by M S Dhoni (@mahi7781)

हॉग ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की गई रील में पंत को सलाह देते हुए कहा कि ‘पंत अभी कैप्टेन हैं इस वजह से उन्हें अभी ये काम करने की ज़रूरत है कि वह मैदान में चीज़ों पर नियंत्रण रखें और अधिक निर्णायक बनने के साथ ही दूसरे खिलाड़ियों को अपने फैसले को बदलने मत दें। वहीँ कुछ सीखने के लिए पंत को एमएस धोनी (MS Dhoni) और राहुल (KL Rahul) से कॉल करके बात करनी चाहिए। सुझाव लेने के साथ ही उनको अपने आप पर भी करना चाहिए।

इस साल घर के बाहर रोहित शर्मा ने नहीं की है कप्तानी – ब्रैड हॉग

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी पर भी ब्रैड हॉग ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने स्वीकार किया कि रोहित ने अब तक कप्तान के रूप में बहुत अच्छा काम किया है, लेकिन उन्होंने कहा कि उन्होंने इस साल अब तक घर से बाहर कप्तानी नहीं की है। हॉग ने कहा कि भारत में हमेशा कप्तानी की बात की जाती है, खासकर जब लगातार हार हो रही हो।

भारत में हमेशा कप्तानी की बात की जाती है, खासकर तब जब वे हार रहे हों। किसी ने कमेंट किया है कि 2022 में रोहित शर्मा ने एकदम सही रिकॉर्ड बनाया है। उन्होंने 11 में से 11 मैच जीते हैं। वहीँ किसी और के कप्तानी में भारत को 7 मैच में 7 हार है, लेकिन ये भी तथ्य है कि इस साल भारत के बाहर  रोहित शर्मा ने  कप्तानी नहीं की है। ऐसे में देखना होगा कि  विदेशी धरती पर रोहित दबाव को कैसे मैनेज करते हैं। बता दें कि भारत को जिन 7 मैचों में हार मिली है उसमें 5 दक्षिण अफ्रीका में खेला गया था। वहीँ मौजूदा सीरीज के 2 मैच भी शामिल हैं।

Read Also: ‘लो अब छोड़ रहा हूं मैं क्रिकेट, बल्ला भी फेंक देता हूं तुम ही खेल लो’- Sanju Samson

error: Content is protected !!