CSK के इतिहास की ये सबसे 5 बड़ी गलतियां, साबित हुई बहुत बड़ी भूल

आईपीएल के इतिहास में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) सबसे कामयाब टीमों में से एक है। वहीँ इस टीम को महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी कप्तानी में 4 बार आईपीएल की ट्रॉफी दिला चुके हैं, साथ ही रिकॉर्ड 9 बार ये टीम टूर्नामेंट के फाइनल में पहुँच चुकी है। वैसे तो इस टीम का नाम बढ़िया खिलाडियों पर दांव खेलने में आता है, लेकिन कई मौके पर ऐसे भी खिलाड़ी शामिल हुएं, जिन्हें सबसे ख़राब दांव कहा जा सकता है।

5. टिम साउदी

आईपीएल 2011 में टिम साउदी ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए अपन डेब्यू किया था, जिसमें उन्होंने खराब प्रदर्शन करते हुए सीजन के 8.73 की इकॉनमी से 5 मैच में 4 विकेट लिए थे। भारतीय पिचों पर उनके फ्लॉप प्रदर्शन के चलते ही 2012 में उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया। ऐसे में टिम साउदी को चेन्नई का खराब दांव कहा जा सकता है।

4. स्कॉट स्टाइरिस

स्कॉट स्टायरिस इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर है, उनकी गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर में की जाती थी, लेकिन आईपीएल में उनका जलवा कायम नहीं हो सका और साल 2011 उनके आईपीएल करियर का आखिरी सीजन था। बता दें कि उन्हें चेन्नई के तरफ से 2 मैच में ही खेलने का मौका मिला, जिसमें उन्होंने सिर्फ 5 रन ही बनाएं और वहीँ गेंदबाजी में उनका हाथ ही खाली ही रहा। ऐसे में सीएसके का स्टाइरिस को खरीदना एक बेकार दांव था।

3. जॉर्ज बेली

अपने आईपीएल करियर की शुरुआत जॉर्ज बेली ने चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से की थी, ये बहुत कम क्रिकेट फैंस को ही पता होगा। उन्हें 2 सीज़न के लिए चेन्नई ने टीम में बनाए रखा। लेकिन साल 2009 से 2010 तक उन्हें सिर्फ 4 मैच में ही मौके मिलें। इसमें उन्होंने सिर्फ 64 रन ही बनाए। इस तरह से ये माना जा सकता है बेली पर भी सीएसके का दांव लगाना बेकार ही रहा।

2. जेसन होल्डर

युवा जेसन होल्डर को चेन्नई सुपर किंग्स ने 2013 में अपनी टीम में शामिल किया था। इस खिलाड़ी के पास तेज़ गेंदबाज़ होने की सारी खूबियाँ थी, लेकिन अफ़सोस वह उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सकें। चेन्नई के लिए उन्होंने 6 मैच खेलकर सिर्फ 2 विकेट ही चटकाए। इस वजह से इनका नाम भी चेन्नई के सबसे खराब दांव में आता है

एंड्रयू फ्लिंटॉफ

आईपीएल 2009 के नीलामी के दौरान इंग्लैंड का यह शानदार हरफनमौला खिलाड़ी सबसे महंगे दाम पर ख़रीदा गया था, चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने इस खिलाड़ी को 7.55 करोड देकर में टीम में शामिल किया था। जिसके बाद उनसे काफी उम्मीदें बढ़ गई थी, लेकिन इस खिलाड़ी ने इसके विपरीत प्रदर्शन कर फैंस के साथ ही सीएसके का भी दिल दुखाया। जिसके बाद टीम ने फ्लिंटॉफ को रिलीज़ कर दिया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Chennai Super Kings (@chennaiipl)

Read Also: Aakash Chopra को Pollard ने बताया पैसों के लिए बिकने वाला जानवर, ट्वीटर पर जंग

error: Content is protected !!