शिव के सूचक ‘भुवनेश्वर’ की कोई तो बात करो, बंदे के आगे कोई रन नहीं बना पाता

जी हां, IPL 2022 में कई नए सितारे उभरे हैं. तो वहीं पुराने सितारों की तलवार में जंग लगी हुई दिखाई दी. इन्हीं सबके बीच में भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने अच्छा प्रर्दशन किया है. उमरान मलिक, तिलक वर्मा और न जाने कई नई सितारों के बारे में तो सब बात कर रहे हैं. मगर टीम इंडिया के लंबी रेस के घोड़े भुवनेश्वर कुमार की कोई भी बाते नहीं कर रहा है. हर क्रिकेट पंडित सिर्फ एक ही मांग कर रहा है कि उमरान मलिक को टीम में लाओ. मोहसिन खान को टीम में लाओ. किसी ने नहीं कहा कि भुवनेश्वर कुमार को टीम में लाओ. ऐसा दोगलापन क्यों?

ऐसा हम इसलिए नहीं कह रहे हैं कि हम भुवनेश्वर कुमार के फैंस हैं. ऐसा हम इसिलए कह रहे हैं क्योंकि भुवी ने इस सीजन में शानदार गेंदबाजी की है. जिस मैच में टीमों ने 200 से अधिक रन बनाए हैं. उस मैच में भी उनका इकोनॉमी महज 7 का रहा है. ये सिर्फ एक मैच की कहानी नहीं है बल्कि लगभग 6 मैचों की कहानी है. बीती रात हुए मुंबई इंडियंस और हैदराबाद के बीच हुए मुकाबले में इन्होंने 4 ओवर में महज 26 रन दिए और एक विकेट भी लिया. जबकि मुंबई ने अपने 20 ओवर में 190 रन बनाए. इतना ही नहीं इन्होंने पारी का 19वां ओवर मेडन डालकर मैच को भी पलटा. 19वें ओवर से पहले जीत के लए मुंबई को 18 रन चाहिए थे.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by SunRisers Hyderabad (@sunrisershyd)

IPL 2022 में भुवी ने अभी तक 13 मैच में 12 विकेट चटकाए हैं. इस दौरान उनकी इकोनॉमी महज 7.20 की रही है. भुवनेश्वर कुमार की टाइट गेंदबाजी के चलते ही दूसरे गेंदबाजों को विकेट हासिल होते हैं. कल मैच के बाद भी भुवी ने कहा कि मैरा गोल हमेशा से ही किफायती ओवर डालने का होता है. उससे दूसरे छोर पर गेंदबाजी कर रहे गेंदबाज को मदद मिलती है और उसे खराब गेंद पर भी विकेट हासिल हो जाती है.

बताते चलें कि भुवनेश्वर कुमार पिछले कुछ वक्त से टीम इंडिया से अंदर-बाहर होते रहे हैं. कभी चोट तो कभी फॉर्म को लेकर. मगर टीम इंडिया को विश्वकप में उनकी जरूरत पड़ सकती है. ऐसे में भुवनेश्वर का अच्छी फॉर्म में होना सुखद खबर है. लेकिन चयनकर्ता उनका नाम तक नहीं ले रहे हैं ये सोचने का विषय है. क्या भुवनेश्वर अब गति वाले गेंदबाजों के आगे भुला दिए जाएंगे? क्या उनका शांत नेचर उन्हें टीम इंडिया से बाहर करा देगा?

Read More: 2023 में CSK की कप्तानी के लिए तैयार हैं ये 3 खिलाड़ी, Dhoni को है इनपर पूरा भरोसा

error: Content is protected !!