Bhuvneshwar Kumar ने ‘Player of the Match’ बनने के बाद दी बड़ी प्रतिक्रिया

सीरीज के दूसरे T20 मैच में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 49 रनों से हराकर सीरीज पर कब्जा कर लिया. इस जीत के हीरो रहे भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja). भुवी ने गेंद के साथ 3 विकेट लिए तो जडेजा ने नाबाद 46 रनों की पारी खेली. 171 रनों का पीछा करने उतरी इंग्लैंड को भुवनेश्वर कुमार ने 3 विकेट खींचकर पीछे धकेल दिया. इस शानदार गेंदबाजी के लिए भुवनेश्वर कुमार को ही मैन ऑफ द मैच भी चुना गया है.

मैन ऑफ द मैच पाने के बाद क्या बोले भुवी

भारतीय दिग्गज भुवनेश्वर कुमार ने कहा कि जब गेंद स्विंग करती है तो मेरे जैसे गेंदबाजों को गेंदबाजी करने में काफी ज्यादा मजा आता है. लेकिन अगर मैं गलत नहीं हूं तो पिछले कुछ सालों में इंग्लैंड में स्विंग नहीं होती है. यह ज्यादा नहीं बदला है.

फिल्हाल स्विंग हो रहा है तो मेरे लिए अच्छा है (कि सफेद गेंद लाल गेंद से ज्यादा स्विंग हो). बटलर को लेकर भुवनेश्वर ने कहा कि वह खतरनाक खिलाड़ी है और अगर वह पावरप्ले से आगे निकल जाते हैं तो बड़ा स्कोर कर सकते हैं. अगर गेंद स्विंग करती है तो यह आपको अच्छा करने के लिए प्रेरित करती है और मैं अभी आश्वस्त हूं. फिटनेस और चोट के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं इसका जवाब नहीं देना चाहता और अगर मैं खेल रहा हूं तो कुछ सही है.

इस मैच में एक बार फिर से भारतीय टीम की अगुवाई गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार ने की. इन्होंने अपनी स्विंग के आगे जोस बटलर (Jos Buttler) और जेसन रॉय (Jason Roy ) दोनों को ही पानी पिलाया.

पारी की पहली ही गेंद पर भुवी ने अपनी लाइन और लेंथ वाली आउट स्विंग पर जेसन रॉय को नतमस्तक करवा दिया. गेंद ने उनके बल्ले का बाहरी किनारा लिया और स्लिप में खड़े रोहित शर्मा के हाथों में जाकर गोता लगाती रही. जेसन रॉय जैसे ही आउट हुए वो काफी ज्यादा दुखी हो गये. जेसन रॉय का मुंह पूरी तरह से लटक गया था वो मैदान से बाहर ही नहीं जाना चाहते थे. जेसन रॉय के अलावा जोस बटलर एक बार फिर से इस मैच में फ्लॉप रहे. उन्हें भी भुवी ने अपनी आउट स्विंग पर फंसाया.

Read Also: ‘हिटमैन’ की कप्तानी में बदलेगा भारत का भविष्य, Rishabh Pant करेंगे विश्वकप में ओपन

आपको बता दें कि सीरीज का आखिरी T20 मैच शाम ही खेला जाना है. इस T20 सीरीज के बाद भारतीय टीम दो दिन बाद वनडे सीरीज खेलने के लिए मैदान पर उतरेगी.

error: Content is protected !!