Bhuvneshwar Kumar ने तोड़ा 2 दशक पुराना रिकार्ड, फेंकी इतिहास की सबसे तेज गेंद

डबलिन में भारत और आयरलैंड के बीच T20 मुकाबला खेल गया. क्रिकेट के गलियारों में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) चर्चा का अहम केंद्र बने हुए हैं. चर्चा होनी भी जरूरी क्योंकि उन्होंने काम ही कुछ वैसा किया है.

फिल्हाल टीम इंडिया ने पूरे 7 विकेट से मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई. मगर कोई बात अगर सबसे बड़ी थी तो वो ये कि इस मुकाबले में भुवी ने एक नहीं बल्कि दो गेंदें 200 KMPH की रफ्तार से फेंकी.

दर्शकों को ये बात सुनने में काफी ज्यादा हैरानी होगी. मगर ये बात पूरी तरह से सच है. हैरान न होइए आयरलैंड के खिलाफ भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar fastest Ball) ने पहले ओवर की दूसरी गेंद 201KMPH तो वहीं 208KMPH की स्पीड पर फेंकी. टीवी पर जब दृश्य दिखाया गया तो हर कोई हैरान और परेशान रह गया.

T20I क्रिकेट में पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट

34 विकेट- भुवनेश्वर कुमार
33 विकेट- सैमुअल बद्री
33 विकेट- टिम साउथी
27 विकेट- शाकिब अल हसन
27 विकेट- जोश हेजलवुड

फिल्हाल आपको बता दें कि भुवी ने सचमें इतनी तेज गेंद नहीं डाली थी. स्पीड गन में तकनीकी खराबी के चलते ऐसा हुआ था. अब तकनीक चाहे जितनी खराब हो. मगर भारतीय फैंस को मजा तो बहुत आया. सोशल मीडिया पर मीम्स भी खूब वायरल हो रहे हैं.

आपको बता दें कि भारत और आयरलैंड के बीच का ये मुकाबला पहले बारिश के भेंट चढ़ने वाला था. मगर फिर मैच शुरू हुआ दोनों टीमों को 12-12 ओवर खेलने के लिए दिया गया. हार्दिक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की. आयरलैंड ने 12 ओवर में 108 रन बनाए. ये टारगेट टीम इंडिया ने 9.2 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया. भारत की तरफ से दीपक हुड्डा ने 29 गेंद पर 47 नाबाद रन बनाए. ईशान किशन ने 26 और पांड्या ने 24 रनों का अच्छा योगदान दिया.

Read Also: 4 खिलाड़ी जो 2007 T20 विश्वकप खेल चुके हैं, अब 2022 में भी खेलते हुए आएंगे नजर

 

 

 

error: Content is protected !!