‘ODI में 100% नहीं दे पाया, बोर हो जाता हूं’, Ben Stokes ने किया रिटायरमेंट का ऐलान

पिछले दशक में बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ऐसे खिलाड़ी बनकर सामने आए थे. जिन्होंने इंग्लैंड को कई हारे हुए मुकाबले अपने दम पर जीताए थे. मगर हाल फिल्हाल में ही इंग्लैंड टीम काफी बदलावों से गुजरी है. जो रूट को टेस्ट टीम की कप्तानी से हटाया और बेन स्टोक्स को कप्तानी दी गई. तो वहीं वनडे में इयोन मॉर्गन को हटाकर जोस बटलर को ये जिम्मेदारी दी गई. तो वहीं टीम इंडिया के हाथों सीरीज हारने के बाद अब एक और बड़ी खबर आ गई है.

इंग्लैंड टेस्ट टीम के नए कप्तान बेन स्टोक्स ने ODI क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है. बेन स्टोक्स का ODI करियर काफी ज्यादा शानदार रहा है. 2019 विश्वकप फाइनल के हीरो वो ही थी. उन्हें ही प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया था. उनके शानदार प्रर्दशन की वजह से ही इंग्लैंड अपना पहला विश्वकप जीत पाई थी.

बेन स्टोक्स ने कहा ODI क्रिकेट को अलविदा

कुछ ही देर पहले बेन स्टोक्स ने सोशल मीडिया से ये ऐलान किया कि कल साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाला एक दिवसीय मैच उनका आखिरी वनडे इंटरनेशनल होगा. वो वनडे क्रिकेट से संन्यास लेकर अब टेस्ट और टी20 क्रिकेट पर ज्यादा फोकस करना चाहते हैं.

बेन स्टोक्स का करियर

इंग्लैंड के लिए अभी ताक 83 टेस्ट मैच, 104 वनडे और 34 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले है. 104 वनडे मैचों में उनके बल्ले से तीन शतक और 21 अर्धशतक के साथ 2919 रन निकले है जिसमें उनका एवरेज 39 से ज्यादा का है. इसके अलावा उनके नाम 74 विकेट भी दर्ज है. वो अपने वनडे करियर में एक बार 5 विकेट हॉल भी पूरा कर चुके है. हालांकि हाल ही में हुई टेस्ट, टी20 और वनडे सीरीज में वो भारतीय टीम के खिलाफ एक भी अच्छी पारी नहीं खेल पाए. फिल्हाल उन्हें उनके आने वाले करियर के लिए गुड लक.

Read Also: वीडियो: शतकवीर Rishabh Pant ने दिखाई ‘टोटल मैडनस’, जड़े 5 गेंद पर 5 टेनिस चौके

error: Content is protected !!