5वें टेस्ट के लिए BCCI ने बुमराह को घोषित किया कप्तान, ऐसी होगी प्लेइंग-11

BCCI declares Jasprit Bumrah new Team India Test Captain: टीम के कप्तान रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ 5वां और आखिरी टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे. उनकी जगह टीम की कमान अब जसप्रीत बुमराह को सौंप दी गई है. आपको बता दें कि रोहित शर्मा इंग्लैंड में कोविड-19 के शिकार हो गए थे और वे समय पर रिकवरी नहीं कर पाएंगे जिसके चलते जसप्रीत बुमराह को कप्तानी मिली है. इस बात की पुष्टि खुद BCCI ने की है.


कपिल देव, अनिल कुंबले जैसे दिग्गज गेंदबाजों के बाद भारतीय टेस्ट टीम में एक और बड़ा गेंदबाज कप्तानी संभालने की लिस्ट में शामिल हो गया है. बुमराह इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ हुई भारत के घरेलू टेस्ट सीरीज में उप कप्तान थे.

गौरतलब है कि कपिल देव के बाद ये ऐसा पहला मौका है. जब कोई फास्ट बॉलर भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी करेगा. ये कारनामा 35 साल बाद होने जा रहा है. (Jasprit Bumrah)

रोहित शर्मा का शनिवार को रैपिड एंटीजन टेस्ट कराया गया था जिसकी रिपोर्ट पॉजीटिव आई थी. BCCI ने ये बात साफ की है कि रोहित शर्मा को आइसोलेशन में रखा गया है. संक्रमण की गंभीरता की पुष्टि और पता लगाने के लिए रविवार को एक और आरटी-पीसीआर परीक्षण निर्धारित किया गया है. रोहित इस टेस्ट को भी नहीं पास कर पाए.

प्लेइंग-11

शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, विराट कोहली, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह (कप्तान), मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज.

error: Content is protected !!