Virat Kohli को T20 विश्वकप से बाहर करने के लिए BCCI ने बनाए हैं ये 3 बड़े मास्टरप्लॉन

BCCI hates Virat Kohli Wisdom: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) इस समय अलोचानों का सामना कर रहे हैं. जिसकी वजह है कि वह बल्लेबाज़ी में पहले की तरह कमाल नहीं दिखा पा रहे हैं. ऐसे में उनके खामोश बल्ले की करण फैंस उनको टीम से बाहर करने की मांग करने लगे हैं.

वहीँ भारत के वेस्टइंडीज दौरे पर उन्हें टीम से बाहर रखा गया है. जहाँ बीसीसीआई कोहली को आराम देने की बात कर रहा है, लेकिन जानकारों की माने तो सीधे तौर पर कोहली को बाहर करना मुश्किल है. ऐसे में आराम दिए जाने की बात कही जा रही है. हालांकि कयास ये भी लगाया जा रहा है कि विराट कोहली टी-20 विश्व कप भी नहीं खेल सकेंगे. तो आइये जानते क्या है वो 3 बड़ी वजह-

  1. काफी समय से नहीं बना सके रन

विराट कोहली काफी वक़्त से उम्मीद के हिसाब से रन नहीं बना पा रहे हैं और सभी को पता है कि कोहली पिछले ढाई सालों में  अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक भी शतक नहीं लगा सके हैं. ऐसे में चयनकर्ता उनको उतना मौका दे चुके हैं, जिसके वह हकदार थे, क्योंकि उन्होंने भारतीय क्रिकेट के लिए हजारों रन बनाए हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli)

  1. युवा प्लेयर्स ने किया शानदार प्रदर्शन

पिछले कुछ सालों में कई युवा खिलाड़ियों को भारत के लिए खेलने का मौका दिया गया है, ऐसे में कई बेहतरीन प्रदर्शन करने वालों सबका ध्यान अपनी तरफ खीचा है. बता दें कि केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव और दीपक हुड्डा जैसे बल्लेबाज़ लगातार अपना जलवा दिखा रहे हैं. ऐसे में  इन युवा खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप में विराट की जगह  मौका दिया जा सकता है।

  1. हार का डर

विराट कोहली को लेकर भारतीय चयनकर्ताओं और बीसीसीआई के मन में कई सवाल चल रहे होंगे। एक सवाल ये भी होगा कि अगर कोहली की फॉर्म ऐसी ही रही तो भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकेगी, जिससे भारत को शिकस्त झेलनी पड़ सकती है. विराट कोहली की इसी बात को ध्यान में रखते हुए उन्हें टी20 वर्ल्ड कप से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है.

Read Also: ‘हिटमैन’ की कप्तानी में बदलेगा भारत का भविष्य, Rishabh Pant करेंगे विश्वकप में ओपन

error: Content is protected !!