Badoni-Lewis ने दिलाई Lucknow Super Giants को पहली जीत, थ्रिलर मुकाबले में CSK को हराया

Badoni-Lewis Miracle in High Scoring Thriller:  31 मार्च को IPL 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और लखनऊ सुपरजाएंट्स (LSG) के बीच धमाकेदार मुकाबला खेला गया. इस मैच में चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 210 रनों का पहाड़ सा स्कोर खड़ा किया. लेकिन लखनऊ सुपर जाएंट्स की धमाकेदार बल्लेबाजी के आगे ये स्कोर बौना ही साबित हुआ.

बता दें कि लखनऊ सुपरजाएंट्स की आईपीएल इतिहास में यह पहली जीत है. ये जीत उनके लिए यादगार साबित हुई.

लखनऊ की टीम ने आखिरी ओवर में ऐसी बल्लेबाजी की जिसे देखकर फैंस को मजा आ गया. लखनऊ टीम ने 211 रन का लक्ष्य 19.3 ओवर में हासिल कर लिया. Read More: Who is Shahbaz Ahmed: हड्डी सा दिखता है छक्के गेल वाले मारता है, कौन है 2.4 करोड़ वाला Shahbaz Ahmed

लखनऊ की टीम को आखिरी के 2 ओवर में 34 रनों की जरूरत थी. तभी चेन्नई सुपर किंग्स के कठपुतली कप्तान रविंद्र जडेजा ने गेंद शिवम दुबे (Shivam Dube) को थमाई.


शिवम दुबे की पहली गेंद को पतले-दुबले आयुष बदोनी (Badoni- Lewis) ने छक्का जड़ दिया. जिसके बाद मैच पूरी तरह से फंस गया. ऐसे वक्त में 22 साल के आयुष बदोनी (Ayush Badoni) ने शानदार खेल दिखाया और 9 गेंदों पर 19 रन बना डाले. एविन लुईस ने शिवम दुबे पर खूब प्रहार किया और तीन गेंद पर 14 रन बना दिए. (Badoni-Lewis)

आयुष बदोनी और एविन लुईस (Evin Lewis) ने मिलकर 19वें ओवर से 25 रन बटोरे. आखिरी ओवर में लखनऊ जीत के लिए सिर्फ 9 रन की जरूरत थी. जिसे पाने में बिल्कुल भी मुश्किल नहीं हुई. Read More: Harshal Patel बने लगातार 2 मेडन ओवर फेंकने वाले IPL के दूसरे गेंदबाज, पहला कौन है?

चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से रॉबिन उथप्पा ने 25 गेंदों में 50 रन बनाए. तो वहीं पूर्व कप्तान धोनी ने आखिरी के ओवरों में छह गेंद पर 16 रनों की नाबाद पारी खेली.

error: Content is protected !!