Axar Patel की Heroics ने जिताया हारा हुआ मैच, कूटे 35 गेंद पर नाबाद 64 रन

रवींद्र जडेजा की गैरमौजूदगी में अक्षर पटेल (Axar Patel) हीरो बनकर सामने आए. भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए दूसरे मुकाबले को टीम इंडिया ने 2 विकेट से जीत लिया. ये मैच एक वक्त पर भारत से दूर जा चुका था. 311 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की जीत के सबसे बड़े हीरो अक्षर पटेल रहे जिन्होंने पहला वनडे अर्धशतक लगाते हुए केवल 35 गेंदों पर ही 64 रनों की पारी खेल दी.

311 रनों के जवाब में टीम इंडिया ने 39 ओवर तक अपने 5 बल्लेबाज खो दिए थे. जबकि जीत के लिए अभी भी उसे 106 रनों की जरूरत थी. रनरेट 10 के करीब चाहिए था. तब दीपक हुड्डा 33 के साथ मिलकर अक्षर पटेल ने वेस्टइंडीज की निर्मम कुटाई कर डाली. अक्षर पटेल ने महज 27 गेंद में अपना पहला वनडे इंटरनेशनल अर्धशतक पूरा कर लिया.

इस दौरान आवेश खान ने दो बाउंड्री लगाकर पटेल का बढ़िया साथ निभाकर भारत को जीत के और भी पास कर दिया. लेकिन वे 49वें ओवर में जेडन शील्ड की गेंद पर 12 गेंदों पर 10 रन बनाकर आउट हो गए. मैच फिर से खुल गया.

इससे पहले, 312 रनों के बड़े टारगेट का पीछा करते हुए भारतीय टीम को शिखर धवन ने बहुत धीमी शुरुआत दी. उन्होंने 31 गेंद पर मात्र 13 रन बनाए. धवन पर पिच का प्रभाव था या उम्र का, यह कहना थोड़ा मुश्किल है क्योंकि बाकी सभी भारतीय बल्लेबाजों ने इसी पिच पर कहीं बेहतर स्ट्राइक रेट से बैटिंग की.

वेस्टइंडीज ने भी किया शानदार प्रर्दशन 

इससे पहले टॉस जीतकर बैटिंग करने उतरी वेस्टइंडीज के तरफ से अपना 100वां मुकाबला खेल रहे. शाई होप ने शानदार शतक लगाया. उन्होंने 135 गेंदों पर 115 रन बनाकर अपनी टीम को तरफ से पकड़े रखा.

Read Also: देखें वीडियो: 24 गेंद, 2 रन और 4 विकेट, Gujarat Titans के गेंदबाज का TNPL में जलवा

error: Content is protected !!