ये नौसिखिया खिलाड़ी बन सकता है ऑस्ट्रेलियाई टीम का नया कप्तान? पीछे रह जाएंगे 3 धुरंधर

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को खेला गया तीसरा वनडे मैच एरॉन फिंच के करियर का आखिरी वनडे मैच था. एरॉन फिंच हालांकि टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी जारी रखेंगे. इस साल 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेला जाएगा. एरॉन फिंच के संन्यास के बाद 3 ऐसे दिग्गज खिलाड़ी हैं, जो ऑस्ट्रेलिया के वनडे कप्तान बन सकते हैं. आइए एक नजर डालते हैं उन 3 खिलाड़ियों पर:

1. स्टीव स्मिथ

एरॉन फिंच के संन्यास के बाद ऑस्ट्रेलिया के वनडे कप्तान बनने के तगड़े दावेदार स्टीव स्मिथ नजर आ रहे हैं. स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी और स्टार खिलाड़ियों में गिने जाते हैं. इससे पहले स्टीव स्मिथ 35 टेस्ट और 51 वनडे मैचों में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी कर चुके हैं. स्टीव स्मिथ की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने 19 टेस्ट और 25 वनडे मैचों में जीत दर्ज की है.

2. ग्लेन मैक्सवेल

ऑस्ट्रेलिया के तूफानी ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल भी ऑस्ट्रेलिया के वनडे कप्तान बनने के दावेदार हैं. ग्लेन मैक्सवेल इससे पहले IPL में किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी भी कर चुके हैं. ग्लेन मैक्सवेल बिग बैश लीग में मेलबर्न स्टार्स की भी कप्तानी करने का अनुभव रखते हैं. ऐसे में ग्लेन मैक्सवेल ऑस्ट्रेलिया के वनडे कप्तान बनने का दमखम रखते हैं. ग्लेन मैक्सवेल आक्रमक कप्तानी के लिए जाने जाते हैं. 2023 के वनडे वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए ग्लेन मैक्सवेल ऑस्ट्रेलिया की वनडे कप्तानी के लिए अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं.

3. पैट कमिंस

ऑस्ट्रेलिया के घातक तेज गेंदबाज पैट कमिंस भी ऑस्ट्रेलिया के वनडे कप्तान बनने के दावेदार हैं. पैट कमिंस फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान भी हैं. पैट कमिंस जिस तरह ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट कप्तानी करते हुए कमाल कर रहे हैं, ऐसे में वह वनडे टीम की कप्तानी के लिए भी तगड़े दावेदार हैं. 2023 के वनडे वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया की वनडे कप्तानी के लिए अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं.

error: Content is protected !!