R. Ashwin ने बढ़ाई कप्तान Rohit की टेंशन, एक जगह के लिए 4 बड़े दावेदार

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) भारतीय टेस्ट टीम के अहम सदस्य हैं, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट के बाद से ही वह सफेद गेंद के क्रिकेट में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए हैं. इस साल आईपीएल 2022 में अश्विन ने राजस्थान रॉयल्स की तरफ से कमाल का खेल दिखाया. इसी वजह से उन्हें वेस्टइंडीज दौरे पर जगह मिली. उन्होंने विंडीज टूर पर अच्छा प्रदर्शन किया. अब सेलेक्टर्स ने अश्विन को एशिया कप के लिए टीम में शामिल किया है, लेकिन अश्विन के साथ-साथ टीम इंडिया में तीन और स्पिनर्स शामिल हैं. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की टीम संयोजन को लेकर चिंता बढ़ गई है.

टीम इंडिया में शामिल हैं 4 स्पिनर

एशिया कप के लिए सेलेक्टर्स ने भारतीय टीम में रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) और युजवेंद्र चहल शामिल हैं. एशिया कप का आयोजन दुबई की धरती पर होना है. दुबई की पिचें हमेशा से ही स्पिनर्स की मददगार होती हैं. ऐसे में टीम इंडिया में दो स्पिन खिलाड़ियों का खेलना तय है. वहीं, रविचंद्रन अश्विन का प्लेइंग इलेवन में खेलना मुश्किल नजर आ रहा है.

इन प्लेयर्स का खेलना तय

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने पिछले कुछ सालों में अपनी गेंदबाजी में बहुत सुधार किया है और वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं. चहल ने आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए थे. चहल की गेंदों को खेलना इतना आसान नहीं है. टी20 क्रिकेट में उनके चार ओवर हार और जीत का अंतर तय करते हैं और वह काफी किफायती साबित होते हैं. ऐसे में उनका प्लेइंग इलेवन में तय नजर आ रहा है.

तीनों ही डिपार्टमेंट में हिट है ये खिलाड़ी

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) कातिलाना गेंदबाजी और धाकड़ बल्लेबाजी के लिए फेमस हैं. वह गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग तीनों ही डिपार्टमेंट में टीम इंडिया के लिए हिट हैं. उनकी फुर्ती मैदान पर देखते ही बनती है. निचले क्रम पर जडेजा विस्फोटक बैटिंग करने में माहिर प्लेयर हैं. उनके स्पिन के जादू से बच पाना आसान नहीं है. वह अपना ओवर बहुत ही जल्दी खत्म कर लेते हैं.

इन दो खिलाड़ियों को बैठना होगा बाहर

रवींद्र जडेजा और युजवेंद्र चहल का प्लेइंग इलेवन में खेलना तय लग रहा है. ऐसे में रविचंद्रन अश्विन और रवि बिश्नोई को बाहर बैठाया जा सकता है. अगर टी20 वर्ल्ड कप में इन खिलाड़ियों को जगह पक्की करनी है, तो एशिया कप में दम दिखाना होगा. उन्हें कोच और कप्तान को खरा उतरना होगा.

error: Content is protected !!