Kohli ने बढ़ाई Rohit-KL की परेशानियां, ठोक दिया इस स्थान के लिए दावा

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने 1020 दिनों के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक बनाया. उन्होंने एशिया कप में गुरुवार को अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 61 गेंदों में 122 रनों की नाबाद पारी खेली. कोहली के इस शतक का इंतजार क्रिकेट फैंस लंबे समय से कर रहे थे. कोहली ने अपना पिछला शतक 22 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ जड़ा था. कोहली ने कल जब शतक जड़ा तो फैंस ने कहा कि किंग इज बैक. कोहली के बल्ले से शतक निकलना टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के लिए राहत की बात है.

अगले महीने से ऑस्ट्रेलिया में शुरू हो रहे वर्ल्ड कप में कोहली अब अलग तेवर में नजर आएंगे. वह जब मैदान में उतरेंगे तो उनका आत्मविश्वास लौट चुका होगा. उम्मीद करते हैं अब हमें वही कोहली दिखेगा जो हम 3 साल पहले देखा करते थे. खैर ध्यान देने वाली बात ये भी है कि कोहली के बल्ले से शतक तब निकला जब वह ओपनिंग के लिए उतरे. नियमित कप्तान रोहित शर्मा को कल के मैच में आराम दिया गया था. रोहित की जगह कोहली केएल राहुल के ओपनिंग पार्टनर बने.

बतौर सलामी बल्लेबाज शतक जड़ने के बाद कोहली ने टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और उनके ओपनिंग पार्टनर केएल राहुल की परेशानियां बढ़ा दी है. कोहली ने रोहित की परेशानी इस वजह से बढ़ाई क्योंकि भारतीय कप्तान को अब ये सोचना होगा कि क्यों ना टी20 वर्ल्ड कप में कोहली से ही ओपनिंग कराई जाए. राहुल ने भले ही कल अर्धशतक बनाया, लेकिन टूर्नामेंट में वह पूरी तरह फ्लॉप रहे थे. पाकिस्तान, श्रीलंका के खिलाफ वह जिस तरह से सस्ते में आउट हुए उससे टीम में उनकी जगह पर सवाल खड़े होने लगे.

राहुल के खराब प्रदर्शन और कोहली के कल के शतक के बाद अब रोहित को सोचना होगा कि राहुल की जगह कोहली से क्यों ना ओपनिंग कराई जाए. कोहली अगर ओपनिंग करते हैं तो सूर्यकुमार यादव का प्रमोशन हो जाएगा और वह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतर सकते हैं.

राहुल का क्या होगा?

कोहली अगर ओपनिंग करने उतरेंगे तो राहुल का क्या होगा, ये बड़ा सवाल है. इसका जवाब ये हो सकता है कि राहुल को चौथे नंबर पर बैटिंग के लिए भेजा जाए. सेलेक्टर्स और कप्तान रोहित शर्मा को राहुल को कड़ा संदेश देना चाहिए कि अगर टीम में उन्हें जगह बनाए रखनी है तो किसी भी स्थान पर खेलने के लिए तैयार रहें.

राहुल अगर चौथे नंबर पर भी फ्लॉप रहते हैं तो उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया जाए, क्योंकि नाम के सहारे आप ज्यादा दिन टीम में नहीं बने रह सकते. कुल मिलाकर कोहली ने कल शतक जड़कर केएल राहुल की परेशानी बढ़ा दी है और रोहित शर्मा को भी सोचने पर मजबूर कर दिया है कि क्यों ना उनसे ही ओपनिंग कराई जाए.

error: Content is protected !!