Asia Cup 2022 के पहले ही मुकाबले में हुआ बड़ा विवाद, मैदान पर चले मुक्के-लात

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) की शुरुआत हो चुकी है. टूर्नामेंट का पहला मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला गया. एशिया कप 2022 के पहले ही मैच में एक ऐसी घटना देखने को मिली जिसने सभी को हैरान कर दिया. श्रीलंका की बल्लेबाजी के दौरान थर्ड अंपायर ने एक ऐसा फैसला दिया जिसे देख श्रीलंका की टीम गुस्से में दिखाई दी.

थर्ड अंपायर के फैसले पर हुआ बवाल

श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीम एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के ग्रुप बी में है. इस मैच में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. मैच के दूसरे ही ओवर में एक बड़ा बवाल देखने को मिला. श्रीलंका की पारी का दूसरा ओवर दाएं हाथ के तेज गेंदबाज नवीन उल हक लेकर आए. उन्होंने इस ओवर की आखिरी गेंद को श्रीलंकाई बल्लेबाज पाथुम निसंका को आउट किया, जिसके बाद बीच मैदान विवाद देखने को मिला.

श्रीलंका की टीम हुई आगबबूला

नवीन उल हक की गेंद पर बल्लेबाज पाथुम निसंका विकेटकीपर को कैच दे बैठे थे, लेकिन अंपायर ने इसे आउट नहीं दिया. अंपायर के फैसले के खिलाफ जाकर अफगानिस्तान की टीम ने DRS लिया. रिप्ले देखने पर ऐसा लग रहा था कि गेंद ने बल्ले का किनारा नहीं लिया है, लेकिन थर्ड अंपायर जयरमन मदनगोपाल ने चौंकाने वाला फैसला देते हुए बल्लेबाज को आउट करार दिया. अंपायर के इस फैसले के बाद ड्रेसिंग रूम में बैठे श्रीलंकाई कोच क्रिस सिल्वरवुड और कप्तान दासुन शनाका काफी गुस्से में दिखाई दिए. अंपायर के इस फैसले को देख मैदान में हर कोई हैरान रह गया.

error: Content is protected !!