टीम इंडिया से खत्म हुए इस खिलाड़ी का करियर, बना एशिया कप का सबसे बड़ा विलेन

एशिया कप (Asia Cup) टीम इंडिया के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है. टीम इंडिया ने ग्रुप स्टेज में पाकिस्तान और Hong Kong को हराया था, लेकिन इसके बाद सुपर-4 में कहानी पूरी तरह से बदल गई. भारत को पाकिस्तान के खिलाफ 5 विकेट और श्रीलंका के खिलाफ 6 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी और टीम इंडिया (Team India) को एशिया कप से बाहर होना पड़ा. एशिया कप (Asia Cup) में एक स्टार खिलाड़ी ने टीम इंडिया के लिए बहुत ही खराब प्रदर्शन किया है. ये खिलाड़ी टीम इंडिया के ऊपर बड़ा बोझ बन चुका है.

इस खिलाड़ी ने किया खराब प्रदर्शन

एशिया कप में जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल के चोटिल होने के बाद आवेश खान (Avesh Khan) को मेन टीम में जगह दी गई. सेलेक्टर्स ये फैसला बिल्कुल गलत साबित हुआ. आवेश खान एशिया कप में टीम इंडिया की कमजोर कड़ी बन गए. आवेश खान बहुत ही महंगे साबित हुए और उन्होंने खूब रन लुटाए. जबकि शानदार फॉर्म में चल रहे दीपक चाहर (Deepak Chahar) को स्टैंडबाई में रखा गया.

पाकिस्तान के खिलाफ हुए फ्लॉप

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में आवेश खान (Avesh Khan) ने 2 ओवर में 19 रन दिए लुटाए और सिर्फ 1 विकेट हासिल कर सके. यहां तक Hong Kong के खिलाफ उन्होंने अपने चार ओवर में 53 रन दिए और सिर्फ एक विकेट ले सके. उनके खिलाफ विरोधी बल्लेबाज खूब रन बनाए. वह उनका शिकार बन गए थे. अगर उनकी जगह दीपक चाहर को मौका दिया गया होता, तो टीम इंडिया को गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी फायदा मिलता.

टी20 वर्ल्ड कप से कट सकता है पत्ता!

एशिया कप के बाद टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप में खेलना है. इसके लिए सेलेक्टर्स टीम इंडिया में जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी हो सकती है. वहीं, भुवनेश्वर कुमार का खेलना भी तय है. ऐसे में आवेश खान को टी20 वर्ल्ड कप में जगह नहीं मिल सकती है. अगर सेलेक्टर्स चौथे गेंदबाज की तरफ जाते हैं, तो वो अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) और दीपक चाहर (Deepak Chahar) में किसी एक को मौका दे सकते हैं. आवेश खान ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 15 टी20 मैच खेले हैं. इन मैचों में आवेश खान (Avesh Khan) ने 8.68 की इकॉनमी से रन देते हुए 13 विकेट अपने नाम किए हैं.

error: Content is protected !!