वीडियो: 8 फीट उछलकर ‘दिनेश कार्तिक’ ने लिया ‘कैच ऑफ द मैच’, मिली 3000 $ की इनामी राशि

Asia cup 2022, IND vs PAK: एशिया कप 2022 का सबसे रोमांचक मैच भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया। जहां इस मैच में भारत ने रोमांचक अंदाज में 5 विकेट से जीत दर्ज कर ली। वहीं इस मैच में एक और हैरान करने वाली बात यह रही की पंत की जगह दिनेश कार्तिक प्लेइंग XI का हिस्सा बने। वहीं दिनेश कार्तिक ने कैच ऑफ द मैच पकड़ कर सनसनी मचाते हुए पंत की कमी फैंस को खलने नहीं दी। जहां कैच के उन्हें 3000 डालर की इनामी राशि से नवाजा गया।

आज फिनिशर नहीं बल्कि कैचर के रूप में आए दिनेश कार्तिक नजर

टॉस के दौरान ऋषभ पंत की जगह कार्तिक (Dinesh Kartik) के ऐलान ने सबको चौका दिया यही नहीं पिछले कुछ महीनों से फिनिशर की भूमिका निभा रहे कार्तिक पर थोड़ा दवाब भी अधिक था जहां पंत भी अच्छा प्रदर्शन करते आ रहें थे। लेकिन दवाब को सोखते हुए विकेट के पीछे शानदार प्रदर्शन किया और 2 जबरदस्त कैच पकड़े जहां एक कैच उन्होंने अर्शदीप की गेंदबाजी में रऊफ को आउट करने के लिए पकड़ा वहीं दूसरा कैच उन्हों हार्दिक की गेंद पर इफ्तिखार का पकड़ा जो की 22 गेंद में 28 रनों पर खेल रहे थे। जहां कैच इतना शानदार और अद्भुत रहा की इफ्तिखार भी थोड़ी देर तक पिच पर यह सोचते हुए रहे की यह उनके साथ क्या हो गया।

कार्तिक के कैच ( Dinesh Kartik catch of the Match) से टूटा रिजवान और इफ्तिखार की साझेदारी

रिजवान और इफ्तिखार के बीच 38 गेंद में 45 रन की शानदार साझेदारी पनप चुकी थी। जहां भारत को विकेट की दरकार सता रही थी। वहीं हार्दिक और कार्तिक की जुगलबंदी ने भारत को विकेट दिलवाया।

Dinesh Karthik Asia Cup 2022

कैच ऑफ द मैच

कैच ऑफ द मैच के साथ कार्तिक को 3000 डॉलर की इनामी राशि भी दी गई। जहां उनके कैच ने अहम समय में भारत को विकेट दिलवाई और रिजवान के साथ खतरनाक दिखाई दे रहे इफ्तिखार की पारी का अंत किया।

13 वें ओवर में कार्तिक ने पकड़ी जबरदस्त कैच
13 वें ओवर की पहली गेंद पर इफ्तिखार को हार्दिक पांड्या ने शॉर्ट बाउंसर फेकी जिस पुल करने के चक्कर में गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए बड़ी की तेज गति और लगभग 8 फिट की ऊंचाई से विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के ऊपर से निकल रही थी वहीं कार्तिक ने 4 फीट हवा में छलांग लगाकर कैच को पकड़ इफ्तिखार जो की 28 पर खेल रहे थे ओर खतरनाक लग रहे थे उनका विकेट चटकाया।

Video

error: Content is protected !!