“शुभमन गिल के साथ बल्लेबाजी करने में मजा आ रहा है…”, शिखर धवन ने शुभमन गिल के साथ बैटिंग को लेकर दिया बयान

भारत और ज़िम्बाब्वे के बीच खेले जा रहे 3 मैच की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला को 18 अगस्त गुरुवार को खेला हो। जिसमें ज़िम्बाब्वे टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 189 रन ही बना पायी। जिसके जवाब में भारतीय टीम ने इस टार्गेट को बिना कोई विकेट खोये 10 विकेट से जीत लिया। इस मुकाबले में एक बार फिर शिखर धवन और शुभमन गिल की जोड़ी भारतीय टीम के लिए ओपन करते हुए नजर आई। दोनों ने एक बार फिर शानदार साझेदारी की, जहां शिखर धवन ने नाबाद 81 रन की पारी खेली, वहीं शुभमन गिल भी 82 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे।

पहले वनडे मैच में ज़िम्बाब्वे पर शानदार जीत दर्ज करने के बाद, भारतीय टीम के उपकप्तान शिखर धवन ने युवा बल्लेबाज शुभमन गिल की तारीफ की और उनके साथ ओपन करने को लेकर कहा, “मुझे शुभमन गिल के साथ बल्लेबाजी करने में मजा आ रहा है और मैं भी एक युवा खिलाड़ी की तरह महसूस कर रहा हूं। मैंने वेस्टइंडीज में लगातार रन बनाने का आनंद लिया।”

शिखर धवन ने आगे कहा कि, “मुझे पता था कि एक बार सेट हो जाने के बाद मैं गेंदबाजों पर आक्रमण कर सकता हूं। मैं स्ट्राइक रोटेट भी करना चाहता था और फिर तेज करना चाहता था। गिल के साथ मेरी लय ठीक हो गई है। वह जिस तरह से बल्लेबाजी करते हैं और गेंद को टाइम करते हैं वह देखने लायक है। उन्होंने अर्धशतक को बड़े अर्धशतक में बदलने में निरंतरता दिखाई है।”

दीपक चाहर की शानदार वापसी पर शिखर धवन ने की तारीफ

भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर चोट के चलते काफी लम्बे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे थे। जो अब चोट से रिकवर होने के बाद ज़िम्बाब्वे के विरुध 3 मैच की वनडे श्रृंखला में भारतीय टीम में वापसी की है। बाहर रहने के बावजूद तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने ज़िम्बाब्वे के विरुध पहले वनडे मुकाबले में वापसी करते हुए शानदार गेंदबाजी की, और ज़िम्बाब्वे के टॉप ऑर्डर के 3 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर ज़िम्बाब्वे टीम की बेस हिला दी। दीपक चाहर के शानदार प्रदर्शन को लेकर शिखर धवन ने कहा कि, “दीपक चाहर को चोट से वापसी करते हुए और तीन विकेट लेते हुए देखकर अच्छा लगा। मुझे यकीन है कि वह भी आत्मविश्वास महसूस कर रहे होंगे।”

error: Content is protected !!